गैंगस्टर दीपक पहल उर्फ बॉक्सर अपने चचेरे भाई पहलवान रविंद्र के साथ मानव तस्करी गिरोह के जरिए 10 लोगों के ग्रुप में मैक्सिको गया था। इस गिरोह तक दिल्ली पुलिस पहुंच गई थी। पैसे का इंतजाम न होने पर उसने रविंद्र को इंस्तांबुल से वापस भेज दिया था। 

दिल्ली आते ही रविंद्र स्पेशल सेल के हत्थे चढ़ गया। रविंद्र को वापस बुलाने के लिए बॉक्सर ने मैक्सिको से ही ताबड़तोड़ रंगदारी मांगना शुरू कर दीं। गृहमंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि फर्जी कागजातों से अवैध रूप से विदेश भेजने वाले मानव तस्करी गिरोह के सदस्य बॉक्सर व रविंद्र समेत 10 लोगों को दुबई, अलमाती और इस्तांबुल-तुर्किए तक ले गए। 

यहां पर गिरोह के एजेंटों ने बताया कि आगे मैक्सिको जाने के लिए दो तरीके हैं। जो 40 लाख रुपये देता वह फ्लाइट से मैक्सिको ले जाया गया और जो 25 लाख देगा वह सड़क मार्ग से मैक्सिको ले जाया जाएगा। 

ऐसे में बॉक्सर ने उससे कहा कि वह जंगलों में कहां भटकेगा। वह वापस चला जाए। वह पैसे का इंतजाम कर उसे वापस मैक्सिको बुला लेगा। इसके बाद रविंद्र इंस्तांबुल से वापस भारत आ गया। वापस आते ही वह स्पेशल सेल के हत्थे चढ़ गया। 
अधिकारी ने बताया कि बॉक्सर ने दिल्ली व एनसीआर में रंगदारी के लिए अब तक ढेरों कॉल की हैं। उसने पंजाबी बाग में एक ज्वेलर्स से एक करोड़ की रंगदारी मांगी थी। रंगदारी नहीं देने पर उसकी दुकान पर ताबड़तोड़ फायरिंग करवाई।

अपराध शाखा भी पहुंच गई थी बॉक्सर तक

गैंगस्टर बॉक्सर को पकड़ने के लिए दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के साथ-साथ अपराध शाखा की टीम भी लगी हुई थी। अपराध शाखा के विशेष पुलिस आयुक्त रविंद्र सिंह यादव ने बताया कि शाखा की टीम ने भी बॉक्सर को मैक्सिको में ट्रेस कर लिया था। सेल की टीमें भी काफी नजदीक थीं। ऐसे में दिल्ली पुलिस आयुक्त संजय अरोड़ा ने बॉक्सर को पकड़ने व भारत लाने की जिम्मेदारी स्पेशल सेल को सौंप दी। इसे लेकर प्रेसवार्ता के दौरान दोनों यूनिट के अफसरों के बीच हल्का तनाव दिखा। 

गोगी गैंग का सरगना बन सुर्खियों में आया

दिल्ली का कुख्यात गोगी गैंग का नाम सोनीपत से जोड़ने वाला दीपक बॉक्सर ही है। जितेंद्र उर्फ गोगी की हत्या के बाद सोनीपत के गुमड़ के दीपक बॉक्सर ले उसके गैंग की कमान संभाल ली थी। रोहिणी कोर्ट में गोगी की हत्या हुई थी। जिसमें सोनीपत के गांव कामी के जयदीप पर आरोप लगा था। हालांकि जयदीप को वारदात के बाद पुलिस ने कोर्ट परिसर में ही मार गिराया था। 

गोगी गैंग से जुड़कर बन गया गैंगस्टर

अपराध जगत से जुड़े कुख्यात दीपक बॉक्सर के कारण सोनीपत का नाम फिर से सुर्खियों में है। रोहिणी कोर्ट में कुख्यात गैंगस्टर जितेंद्र उर्फ गोगी की हत्या के बाद गोगी गैंग की कमान संभाल रहे दीपक पहल उर्फ दीपक बॉक्सर को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने अमेरिका के मैक्सिको से गिरफ्तार किया है। 
अमेरिकी जांच एजेंसी फेडरल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (एफबीआई) की मदद से कुख्यात को दबोचा गया है। जूनियर बॉक्सिंग में प्रदेश स्तर पर सोना जीत चुके दीपक बॉक्सर ने वर्ष 2016 में अपराध की दुनिया में कदम रखा और आज वह जुर्म की दुनिया का बड़ा नाम बन चुका था। सोनीपत के गांव गुमड़ में वर्ष 1996 में जन्मे दीपक पहल उर्फ दीपक बॉक्सर का परिवार फिलहाल गन्नौर के गांधी नगर में रहता है। उसके परिवार में मां राजबाला, भाई प्रवीन व नवीन हैं। पिता सुरेश पहल की करीब छह माह पहले निधन हो चुका है।