भोपाल । मध्य प्रदेश के रतलाम में पुलिस ने बुधवार देर रात सिर तन से जुदा नारे लगाने वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। वीडियो और फोटोग्राफ्स के जरिये आरोपियों को चिह्नित कर लिया गया है। अब उनके खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कार्यवाही होगी।
प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने शुक्रवार को कहा कि इस मामले में कहा कि यह राजस्थान नहीं है, न ही यहां कांग्रेस की सरकार है। यह मध्य प्रदेश है। ऐसे आतंकी नारे लगाने वाले लोगों को 24 घंटे में पता चल जाएगा। संभल जाएं, वरना क्या-क्या जुदा हो जाएगा, उन्हें समझ नहीं आएगा। एफआईआर हो चुकी है। अपराधी चिह्नित हो चुके हैं। जिन पर और अपराध हैं, उन पर एनएसए की कार्रवाई भी की जाएगी।
दरअसल, मामला रतलाम का है। एक युवती ने नौ अगस्त को इंटरनेट पर आपत्तिजनक पोस्ट की थी। इसकी खबर फैलने से मुस्लिम समाज के लोग नाराज हो गए। बुधवार को आक्रोशित लोग पोस्ट करने वाली युवती को गिरफ्तार करने की मांग के साथ हाट रोड़ स्थित पुलिस चौकी पहुंचे। वहां पर युवती को गिरफ्तार करने और उसके घर पर बुलडोजर चलाने की मांग करते हुए नारेबाजी करने लगे। इस दौरान कुछ लोगों ने सिर तन से जुदा के नारे लगाए। पुलिस ने आपत्तिजनक पोस्ट करने वाली युवती को गिरफ्तार कर मोबाइल जब्त कर लिया है। हालांकि, प्रदर्शन का वीडियो सामने आने पर पुलिस ने एक और एफआईआर दर्ज की। वीडियो और फोटोग्राफ्स के आधार पर आरोपियों को चिह्नित कर लिया गया है। रतलाम एसपी राहुल कुमार लोढा ने कहा था कि आपत्तिजनक पोस्ट करने वाली युवती को गिरफ्तार कर लिया गया है। प्रदर्शन करने वालों के खिलाफ धारा 188 के तहत एफआईआर दर्ज की है। उन पर भी कार्रवाई होगी।