रायपुर ।  छत्‍तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए 70 सीटों पर 17 नंवबर को होने वाले मतदान को लेकर आज शाम बजे राजनीतिक दलों का प्रचार प्रसार थम जाएगा। इसके पहले शीर्ष नेताओं अपने-अपने प्रत्‍याशियों के लिए प्रचार को लेकर ताकत झोंक दी है। इसी कड़ी में आज कांग्रेस के सांसद राहुल गांधी बेमेतरा और बलौदाबाजार जिले में आमसभा को संबोधित करेंगे। राहुल यहां बीटीआइ ग्राउंड में दोपहर 12 बजे चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद बलौदाबाजार के स्‍टेडियम ग्राउंड में दोपहर 2.50 बजे आम सभा को संबोधित करेंगे। मूर्खों के सरदार वाले बयान पर सीएम बघेल का पीएम पर पलटवार, बोले- अहंकार रावण का नहीं रहा तो मोदी कहां टिकेंगेमूर्खों के सरदार वाले बयान पर सीएम बघेल का पीएम पर पलटवार, बोले- अहंकार रावण का नहीं रहा तो मोदी कहां टिकेंगे

आज शाम पांच थम जाएगा चुनाव प्रचार

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2023 के अंतर्गत द्वितीय चरण में बेमेतरा जिले की तीनों विधानसभा क्षेत्र में होने वाले मतदान के लिए 15 नवंबर को शाम पांच बजे तक प्रचार-प्रसार का शोर थम जाएगा। मतदान की समाप्ति समय के 48 घंटे पूर्व से सार्वजनिक मंचों से प्रचार-प्रसार प्रतिबंधित रहेगा। लेकिन इस दौरान प्रत्याशी घर-घर जाकर जनसंपर्क कर सकेंगे।

जिले की द्वितीय चरण के तीनों विधानसभा क्षेत्र में कुल 46 उम्मीदवार अपना भाग्य आजमा रहे हैं। जिले की तीनों विधानसभा क्षेत्र में छह लाख 58 हजार 593 मतदाता है। अपने विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र विधानसभा प्रतिनिधि (विधायक) चुनने में विधानसभा क्षेत्र साजा, बेमेतरा और नवागढ़ के युवा मतदाताओं की भी अहम भूमिका रहेंगी। ज़िले की तीनों विधानसभा क्षेत्र में 19 से 39 वर्ष के मतदाताओं की संख्या 460472 है। इनमें युवा पुरुष 236907 मतदाता और युवा युवती 223561 मतदाता है। जिले की तीनों विधानसभाओं के लिए 17 नवंबर को सवेरे आठ से शाम पांच बजे तक मतदान होगा। मतदान दलों को 16 नवंबर जिला मुख्यालय कृषि उपज मंडी परिसर से सवेरे सात बजे से सामग्री वितरण होगा और 17 नवंबर को शाम पांच बजे के बाद वापसी होगी। मतगणना तीन दिसंबर 2023 को होगी।