कार्तिक आर्यन और कियारा आडवाणी की फिल्म सत्यप्रेम की कथा में चार्टबस्टर सॉन्ग पसूरी को शामिल किया गया है। गाने को अरिजीत सिंह की आवाज में रिक्रिएट किया गया है, जिसे लेकर खूब बवाल भी मचा है। गाने के रिक्रिएशन पर पाकिस्तान के फैंस ने नाराजगी जताई है। हालांकि, सत्यप्रेम की कथा में इस गाने को शामिल किया जा चुका है और 26 जून को इसे रिलीज भी किया जा रहा है। आइए जानते हैं फैंस के लिए खास पसूरी से जुड़ी डिटेल्स...

कौन हैं पसूरी के सिंगर ?

पसूरी के लिरिक्स पंजाबी और उर्दू में लिखे गए है। गाने को कोक स्टूडियो ने साल 2022 में प्रेजेंट किया था। पसूरी को पाकिस्तान के सिंगर अली सेठी और शे गिल ने अपनी आवाज दी है। बीते साल पसूरी लोगों को इतना पसंद आया कि ये सॉन्ग भारत में सबसे ज्यादा ट्रेंडिंग गानों में से एक बन गया था।

BTS को दे चुका है मात

पसूरी के दिल छू लेने वाले लिरिक्स और कमाल की कंपोजीशन ने इसे इतना पॉपुलर बनाया कि सोशल मीडिया पर रील्स की बाढ़ आ गई थी। यहां तक कि पसूरी सबसे ज्यादा गूगल किए जाने वाले गानों की लिस्ट में नंबर 1 पर पहुंच गया था। इस लिस्ट में पसूरी ने दुनियाभर में पॉपुलर के- पॉप बैंड के गाने बीटीएस के बटर सॉन्ग को भी मात दे दी थी।

पसूरी ने बनाया रिकॉर्ड

दिसंबर 2022 में गूगल ने एक लिस्ट जारी की थी, जिसमें दुनियाभर में गूगर पर सबसे ज्यादा खोजे जाने वाले गानों को शामिल किया गया था। इस लिस्ट में पसूरी पहले पायदान पर तो वहीं, बीटीएस का बटर गाना दूसरे पायदान पर था।

यूट्यूब पर मिले मिलियन व्यूज

सोशल मीडिया पर इस गाने की पॉपुलैरिटी इतनी ज्यादा है कि टी-सीरीज ने इसे फिल्म सत्यप्रेम की कथा में शामिल करने का फैसला किया। यूट्यूब पर व्यूज की बात करें तो इसे अब तक 596 मिलियन से ज्यादा लोग देख चुके हैं।