दिल्ली | सभी राज्य पुलिस बलों और अर्धसैनिक संगठनों के प्रमुखों का तीन दिवसीय सम्मेलन राष्ट्रीय राजधानी में शुक्रवार से शुरू हो गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 21-22 जनवरी को नई दिल्ली में पुलिस महानिदेशकों व महानिरीक्षकों के अखिल भारतीय सम्मेलन में भाग लेंगे। सरकार ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। 20 जनवरी से शुरू हुआ यह सम्मेलन 22 जनवरी तक चलेगा। इसमें देश की आंतरिक सुरक्षा के लिए भावी रणनीति तैयार की जाएगी।

इसमें पुलिस महानिदेशक और महानिरीक्षक स्तर के देश के करीब 350 शीर्ष पुलिस अधिकारी भाग ले रहे हैं।केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को राष्ट्रीय कृषि विज्ञान परिसर, पूसा कैंपस में तीन दिवसीय डीजीपी-आईजीपी सम्मेलन को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत अब ऐसा देश नहीं है जिसे नजरअंदाज किया जा सके या पीछे किया जा सके।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत अब निश्चित रूप से सुरक्षित, मजबूत और अच्छी स्थिति में है।अंत में उन्होंने मेधावी सेवा के लिए पुलिस पदक और देश के शीर्ष तीन पुलिस स्टेशनों के लिए ट्राफियां भी वितरित कीं।सम्मेलन के पहले दिन नेपाल और म्यांमार के साथ भूमि सीमाओं पर सुरक्षा चुनौतियों, भारत में विदेशियों की पहचान करने की रणनीति और माओवादी गढ़ों को लक्षित करने जैसे विषयों पर विचार-विमर्श किया गया।