उधर, शाहदरा जिला साइबर थाना पुलिस ने टेलीग्राम पर निवेश के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया। इस मामले में पुलिस ने कानपुर निवासी अंकित गुप्ता और हरियाणा पलवल निवासी भरत भूषण को गिरफ्तार किया है। आरोपित अंकित बीटेक ग्रेजुएट है। उससे जुड़े विभिन्न खातों पर एक करोड़ रुपये से अधिक के लेने देन की कड़ी की जानकारी मिली है।

आरोपितों के पास से अपराध में प्रयुक्त तीन मोबाइल फोन, चार सिम, एक चेक बुक, एक एटीएम बरामद हुआ है। पुलिस प्राथमिकी पंजीकृत करके मामले की जांच कर रही है। शाहदरा जिला पुलिस उपायुक्त रोहित मीना ने बताया कि एक दिसंबर को पीड़िता नजरीन कौर ने अपने साथ हुई ठगी की शिकायत दी।

पीड़िता ने बताया कि वह अतिरिक्त रुपये कमाने के लिए पार्ट टाइम नौकरी की तलाश कर रही थी। ठगों ने उससे एक टास्क के नाम पर एक हजार रुपये का भुगतान करके के लिए कहा। उसने रुपयों का भुगतान कर दिया, जिसके बदले उसे 1300 रुपये दिए। इसके बाद उससे कुल एक लाख 98 हजार रुपये निवेश करने का लालच दिया गया। उसने एक लाख रुपये दे दिए। इसके बाद आरोपितों ने उसे जवाब देना बंद कर दिया।

पुलिस ने ठगों को पकड़ने के लिए एक टीम बनाई। टीम ने पीड़िता के बैंक खाते का विवरण और बैंक से जुड़े मोबाइल नंबर से जानकारी जुटाई। जिसमें पीड़िता द्वारा ठगों के खाते में एक लाख रुपये की राशि स्थानांतरित की गई थी और नंबर की सीडीआर भी एकत्र की गई और उसका विश्लेषण किया गया।

उपरोक्त जानकारी जुटाने के बाद पुलिस ने आरोपितों की तलाश में छापेमारी की। जिसके बाद आरोपित अंकित गुप्ता को पीतमपुरा और भारत भूषण को हरियाणा के पलवल से गिरफ्तार किया गया। आरोपितों ने बताया कि वह कमीशन का लालच देकर लोगों को फंसाते हैं। इस काम में उनके साथ दो अन्य आरोपित भी जुड़े हुए हैं, जो बेंगलुरु में रहते हैं।