गुरुग्राम | गुरुग्राम के सेक्टर-40 क्षेत्र में पुलिस ने व्हाट्सएप के माध्यम से देह व्यापार चलाने वाले गिरोह का पुलिस ने भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने रेड कर देह व्यापार में शामिल दो युवतियों और एक दलाल को पकड़ा है। आरोपी दलाल व्हाट्सएप पर फोटो भेजकर ग्राहकों से रेट तय कर लेता था और कैब के जरिए ग्राहकों के पास लड़कियां भेजता था।पुलिस ने सेक्टर-40 थाने में केस दर्ज कर लिया है। आरोपियों को थाने से ही जमानत पर रिहा कर दिया गया। एसीपी मुख्यालय अभिलक्ष्य जोशी ने सूचना के आधार पर सेक्टर-30 के जलवायु विहार में रेड की थी। यहां से एक कैब में मौजूद दो युवतियों को काबू किया। पकड़ी गई युवतियों में से एक पश्चिम बंगाल की रहने वाली है जबकि दूसरी उत्तर प्रदेश की रहने वाली है।

पुलिस ने दोनों युवतियों को काबू करने के साथ ही मौके पर ही दलाल को काबू कर लिया। आरोपी दलाल की पहचान गांव तिघरा के रहने वाले प्रकाश चौधरी के रूप में हुई। पूछताछ में सामने आया कि आरोपी व्हाट्सएप के जरिए पूरे रैकेट को चला रहा था।आरोपी व्हाट्सप पर ही ग्राहकों से डील करता था और कैब के जरिए वह लड़कियों को ग्राहकों तक भेजता था। प्रारंभिक पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह करीब एक सप्ताह से यह धंधा कर रहा है। मामले में पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर उन्हें थाने से ही जमानत दे दी है।
 
इसके अलावा, मोहाली जिले की जीरकपुर पुलिस ने शहर में चल रहे देह व्यापार के रैकेट पर कार्रवाई कर नौ होटलों में छापेमारी करते हुए दो विदेशी महिलाओं समेत चार को काबू करके इनके खिलाफ केस दर्ज किया है।एसएचओ जीरकपुर दीपिंदर सिंह बराड़ ने बताया कि डीएसपी सब डिवीजन जीरकपुर के डीएसपी बिक्रमजीत सिंह बराड़, पुलिस के निर्देश पर कार्रवाई कर पटियाला रोड पर होटल जेबी, होटल कारवां, पटियाला रोड पर केनरा बैंक के पास होटल बैंकाक, होटल केसी रॉयल के पास एनके शर्मा कार्यालय, यूटी बैरियर के पास लाइफलाइन अस्पताल के पास ओल्ड हिमाचल होटल, होटल रेड चिली, पटियाला रोड, होटल हनी अनमोल, होटल एके ग्रैंड और होट-67 में छापेमारी कर तीन मामले दर्ज किए गए।
 
होटल हनी अनमोल में मैनेजर हनी के एक कमरे में बंद होने का पता चला। एक जोड़े के रूप में अवैध गतिविधियों में लिप्त होने की जानकारी मिली। इसके खिलाफ अनैतिक यातायात अधिनियम की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था, इसके अलावा प्रबंधक ने होटल एके ग्रैंड में बिना किसी पहचान पत्र के युगल को एक कमरा दिया था।इसलिए उस पर आईपीसी की धारा-188 के तहत मामला दर्ज किया गया और होटल 67 में दो रूसी युवतियां मिलीं। मैनेजर/मालिक के खिलाफ अनैतिक व्यापार अधिनियम की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।