दिल्ली-एनसीआर में भीषण गर्मी का कहर जारी है। इस बीच, आज बृहस्पतिवार को आसमान से बरसती आग से राहत मिलने की उम्मीद है। मौसम विभाग के तेज हवा के साथ बारिश होने के पूर्वानुमान से इतर बुधवार को भी गर्मी के तेवर तल्ख ही रहे। दिनभर धूप खिली रही। हालांकि बुधवार को अधिकतम तापमान में कुछ कमी दर्ज की गई।

मौसम विभाग ने अब आज यानी बृहस्पतिवार को गर्जना वाले बादल बनने एवं हल्की बारिश होने का अनुमान जताया है। बीते कुछ दिनों की तुलना में बुधवार को दिन का तापमान जरूर कुछ कम रहा। तीन दिन से अधिकतम तापमान 40 डिग्री से ऊपर चल रहा था।

यलो अलर्ट जारी

इससे पहले बुधवार को यह सामान्य से एक डिग्री अधिक 38.2 डिग्री सेल्सियस, जबकि न्यूनतम सामान्य से दो डिग्री अधिक 23.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि बृहस्पतिवार को बादल छाए रहेंगे। हल्की बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने बृहस्पतिवार के लिए यलो अलर्ट भी जारी किया है।

‘मध्यम’ से ‘खराब’ रही वायु गुणवत्ता

दिल्ली-एनसीआर की वायु गुणवत्ता बुधवार को ‘मध्यम’ से ‘खराब’ श्रेणी में ही बनी रही। सीपीसीबी द्वारा जारी एयर क्वालिटी बुलेटिन के अनुसार दिल्ली का एयर क्वालिटी इंडेक्स 236, फरीदाबाद का 184, गाजियाबाद का 237, ग्रेटर नोएडा का 277, गुरुग्राम का 282 और नोएडा का 230 दर्ज किया गया।