इंग्लैंड के तेज गेंदबाज ओली रॉबिन्सन ने एजबेस्टन टेस्ट के दौरान ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा के साथ हुए विवाद की बातचीत का खुलासा किया है। पहली पारी में ऑस्ट्रेलियाई ओपनर के 141 रन बनाने के बाद रॉबिन्सन ने उन्हें आउट किया और वापस जाते वक्त उन्हें गाली दी।

ऑस्टेलियाई मीडिया में हुई आलोचना-

इस घटना की ऑस्ट्रेलियाई मीडिया में जमकर आलोचना हुई और कंगारु टीम के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर रिकी पोंटिंग समेत मैथ्यू हेडन ने इंग्लिश तेज गेंदबाज की जमकर आलोचना की। अब इस पर रॉबिन्सन ने विज्डन में अपने कॉलम में इस पर अपनी सफाई दी है। उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद नहीं थी कि यह बात बन इतनी बड़ी बन जाएगी।

विकेट के लिए बेताब थे रॉबिन्सन-

रॉबिन्सन ने कहा कि "जब तक मैं मैदान से बाहर नहीं निकला था तब तक मुझे नहीं पता था कि उस्मान ख्वाजा का विकेट इतनी बड़ी बात बन गया है और मेरा फोन मेरे साथियों के मैसेज से भरा हुआ था। मैं उस वक्त विकेट के लिए बेताब था। मैंने पहली पारी में ज्यादा अच्छी गेंदबाजी नहीं की थी और ऐसे में दूसरे ओवर में मुझसे गेंद स्लिप हो गई थी, जिससे मेरा आत्मविश्वास कम हो गया।"

उस्मान के खिलाफ कुछ नहीं था-

रॉबिन्सन ने आगे कहा कि मैंने थोड़ा वापसी करने की कोशिश की। इस बीच उस्मान का विकेट एक बड़ा विकेट था, जो बहुत अच्छा खेल रहे थे। यह उस्मान के खिलाफ कुछ भी नहीं था, यह सिर्फ विकेट लेने के बाद की प्रतिक्रिया थी, जो मैंने उस वक्त किया। रॉबिन्सन ने कहा कि हमने एंडरसन, ब्रॉडी, ग्लेन मैकग्रा, ब्रेट ली के साथ होते हुए देखा है। सभी गेंदबाज ऐसा तब करते हैं जब वे उत्साहित होते हैं और अपनी टीम के लिए विकेट लेने की कोशिश करते हैं। मैंने इसके बाद उस्मान से बात की और हम सब अच्छे से हंस खेल रहे थे।