साल 2023 में कई फिल्में रिलीज हुईं। बॉक्स ऑफिस पर बड़ी हिट बॉलीवुड फिल्मों की लंबे समय से दरकार थी। हालांकि, 2022 में 'भूलभुलैया 2' और 'दृश्यम 2' ने हिट के इस सूखे में पानी जरूर डाला था, लेकिन बॉलीवुड ने लंबे समय से वह समय नहीं देखा था, जब हर महीने रिलीज होने वाली कोई फिल्म अच्छा प्रदर्शन कर रही हो। मगर इस साल 'पठान', 'तू झूठी मैं मक्कार', 'पोन्नियिन सेल्वन 2' के बाद 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' ने इस लिस्ट में अपनी जगह बनाई है।

'रॉकी और रानी...' को बीते 9 दिन

करण जौहर के निर्देशन में बन कर तैयार हुई इस फिल्म में रणवीर सिंह और आलिया भट्ट की रॉकिंग केमेस्ट्री के अलावा धर्मेंद्र और शबाना आजमी का भी रोमांस भी है। इसके अलावा जया बच्चन का कड़क अंदाज भी लोगों को पसंद आ सकता है। इन सभी एलिमेंट के कॉम्बिनेशन से बनी 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' को रिलीज हुए 9 दिन बीत चुके हैं। घरेलू बॉक्स ऑफिस पर फिल्म 100 करोड़ के आंकड़े के करीब पहुंच गई है। 

शुरुआती अनुमान के मुताबिक, फिल्म ने 9वें दिन 11.50 करोड़ की कमाई की है। मूवी के अब तक के कलेक्शन के अनुसार, 'रॉकी और रानी...' ने इतना कमाया।

पहला दिन- 11.1 करोड़
दूसरा दिन- 16.05 करोड़
तीसरा दिन- 18.75 करोड़
चौथा दिन- 7.02 करोड़
पांचवां दिन- 7.03 करोड़
छठा दिन- 6.09 करोड़
सातवें दिन- 6.21 करोड़
आठवां दिन- 6.75 करोड़

वहीं, वर्ल्डवाइड कमाई की बात करें, तो फिल्म ने 146.5 करोड़ का कलेक्शन कर लिया है। जबकि, फिल्म का बजट 160 करोड़ रुपये है। बता दें कि ओवरसीज में यह फिल्म 'पठान' के बाद दूसरे नंबर पर है। फिल्म क्रिटिक तरण आदर्श ने बताया कि पहले हफ्ते में फिल्म में 59.95 करोड़ कमाए। यह पहले हफ्ते की कमाई है, जिसमें 'रॉकी और रानी...' फिल्म पठान के बाद दूसरे नंबर पर है।