प्रदेश के 1,093 मंडलों में 17 अक्तूबर को दोपहर 12 बजे से एक साथ इन सम्मेलनों का आगाज हुआ। सभी 12 हजार शक्ति केंद्रों पर हो रहे इन सम्मेलनों में पार्टी का पूरा नेतृत्व, मुख्यमंत्री, केंद्रीय मंत्री गण, राष्ट्रीय एवं प्रदेश पदाधिकारी उपस्थित रहेंगे। साथ ही शक्ति केंद्र की टोली, बीएलए, बूथ समिति, पन्ना प्रमुख, पन्ना समिति के सदस्य, अर्ध पन्ना प्रमुख सहित बूथ का हर कार्यकर्ता इन सम्मेलनों में उपस्थित रहे । मध्य प्रदेश में आज भारतीय जनता पार्टी कार्यालय से प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा ने इन समस्त कार्यक्रमों के विषय में जानकारी प्राप्त की एवं कुछ जिलों एवं मंडल कार्यालय तक में मुख्य अतिथि के रूप में कॉन्फ्रेंस के माध्यम से भाग लिया । 

मध्य प्रदेश के 1000 से अधिक मंडल पर हुआ कार्यक्रम । 

राष्ट्रीय कार्यालय भारतीय जनता पार्टी के द्वारा निर्देशित किए गए इस कार्यक्रम के अंतर्गत राष्ट्रीय स्तर पर शक्ति सम्मेलन का आयोजन मध्य प्रदेश के साथ-साथ उत्तर प्रदेश गुजरात बिहार राजस्थान सहित कई प्रदेशों में आयोजित किया गया मध्यप्रदेश में विशेष रूप से यह कार्यक्रम मंडल स्तर पर 1000 से अधिक स्थानों पर आयोजित हुआ ।
गुजरात चुनाव में बीजेपी को जीत इसी फार्मूले पर मिली थी। अब गुजरात के फार्मूले को मध्यप्रदेश में लागू किया। गुजरात में भी आठ से दस बूथों पर एक शक्ति केन्द्र बनाकर निगरानी की गई थी। माना जा रहा है कि इस फर्मूले ने उम्मीद से ज्यादा अच्छे परिणाम दिए है। प्रदेश में अभी तक मंडल स्तर पर जिम्मेदारी दी गई थी। मंडल स्तर के अधिकार अब बूथ प्रभारियों को रहेंगे।
भारतीय जनता पार्टी के द्वारा वर्ष 2021 में गुजरात में शक्ति केंद्रों की स्थापना के साथ-साथ इनके माध्यम से कार्यकर्ताओं को जोड़ने एवं राष्ट्रवाद की अलख जगाने का काम किया गया था । इसी कार्यक्रम के अंतर्गत इस योजना एवं कार्यक्रम का लाभ जमीनी स्तर पर कार्यकर्ताओं से जुड़े हुए संगठन की व्यवस्था में स्पष्ट रूप से सामने आया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास की बात करते हैं, इसी को सूत्र वाक्य मानकर मध्य प्रदेश भाजपा तीन दिवसीय शक्ति सम्मेलन में एक बार फिर प्रदेश की जनता तक पहुंचेगी। इस शक्ति सम्मेलन के जरिए भाजपा कार्यकर्ता जमीनी स्तर पर उतरकर मोर्चा संभालने वाले हैं। मध्य प्रदेश में यह तीन दिवसीय शिविर प्रारंभ हो चुका है ।

65000  हजार का लक्ष्य लेकर होगा आयोजन । 

नवरात्र के दौरान 17 से 19 अक्टूबर तक हो रहे इस तीन दिवसीय शक्ति सम्मेलन के माध्यम से डबल इंजन सरकार की नीतियों और उससे मिले लाभ की जानकारी जनता को दी जाएगी। पार्टी कार्यकर्ता और नेता डबल इंजन सरकार से मिलने वाले लाभ से जनता को वाकिफ कराएंगे। साथ ही, यह प्रतिज्ञा लेंगे कि 20 साल के भाजपा शासनकाल में जनता के जीवन में जो सुधार हुआ है, उसे ही निरंतर आगे बढ़ाया जाएगा। मध्य प्रदेश भाजपा की ओर से राज्य भर में 12 हजार से अधिक जगहों पर शक्ति सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है। पार्टी इसके माध्यम से 65 हजार से अधिक बूथों तक अपने पन्ना प्रमुख और कार्यकर्ताओं से सीधा संवाद करेगी।

हजारों की संख्या में जुड़े एक साथ कार्यकर्ता । 

शक्ति सम्मेलन के आयोजन में आज जिस तरह से उत्साह प्रदेश भर में दिखाई दिया निश्चित रूप से स्पष्ट है कि आने वाले समय में यह उत्साह 60000 से अधिक संकल्प स्थान तक पहुंचेगा। 
मध्य प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बीडी शर्मा का कहना है कि 17 से 19 अक्टूबर के बीच बूथ के कार्यकर्ता फिर इस बार भाजपा सरकार जयघोष के साथ बूथ विजय का संकल्प लेंगे। क्षेत्र के लोगों को अधिक से अधिक मतदान करने के लिए प्रेरित किया जाएगा। सरकार के कामकाज को लेकर वोट देने की अपील की जाएगी। इस तीन दिवसीय आयोजन को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं में नया उत्साह देखने को मिल रहा है। कार्यकर्ताओं में दिख रहे उत्साह को लेकर मतदाता भी प्रसन्न दिख रहे हैं। आदिवासी इलाकों में डबल इंजन सरकार को लेकर सकारात्मक बातें सामने आ रही है। मध्य प्रदेश के कई जिलों से प्राप्त जानकारी के अनुसार आज का कार्यक्रम संपूर्ण प्रदेश स्तर पर आयोजित किया गया जिसमें केंद्रीय मंत्री से लेकर संबंधित प्रत्याशी जो लोकसभा प्रत्याशी होने के साथ-साथ केंद्रीय मंत्री भी हैं उन्होंने मुख्य अतिथि के रूप में इस कार्यक्रम में भाग लिया ‌।


देर शाम तक सोशल मीडिया पर सुर्खियां दिखाई देने लगी ।
         
प्रदेश के 1,093 मंडलों में 17 अक्तूबर को दोपहर 12 बजे से एक साथ इन सम्मेलनों का आगाज हुआ। सभी 12 हजार शक्ति केंद्रों पर हो रहे इन सम्मेलनों में पार्टी का पूरा नेतृत्व, मुख्यमंत्री, केंद्रीय मंत्री गण, राष्ट्रीय एवं प्रदेश पदाधिकारी उपस्थित रहेंगे। साथ ही ही शक्ति केंद्र की टोली, बीएलए, बूथ समिति, पन्ना प्रमुख, पन्ना समिति के सदस्य, अर्ध पन्ना प्रमुख सहित बूथ का हर कार्यकर्ता इन सम्मेलनों में उपस्थित रहे । देर शाम तक संबंधित कार्यक्रम की जानकारी सोशल मीडिया के माध्यम से लगभग सभी मंडल स्तर के कार्यालय एवं जिला स्तर के कार्यालय के द्वारा केंद्रीय मंत्री एवं राज्य मंत्री सहित मध्य प्रदेश के कैबिनेट मंत्रियों के सोशल मीडिया अकाउंट से कार्यक्रम की झलकियां देखने को मिलती रही ।