राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी (NCP) से अजित पवार की बगावत के बाद से महाराष्ट्र की राजनीति में हलचल तेज है। इस बीच आज शरद पवार दिल्ली में एनसीपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक कर रहे हैं।इस बीच महाविकास अघाड़ी में फूट देखने को मिल रही है। पूर्व केंद्रीय मंत्री और राज्य के वरिष्ठ कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने शरद पवार पर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि शरद पवार के मैनेजमेंट में ही कमी रही, तभी उनका परिवार टूटा है।

शरद पवार की इस बैठक में पार्टी के सभी पार्टी प्रमुखों और प्रदेश के नेताओं के जुटने की उम्मीद है। इस बैठक के जरिए पवार पार्टी के नेताओं को एकजुट करने की कोशिश में होंगे। पार्टी और उसके चिह्न पर अपना दावा खोने से बचने के लिए शरद पवार का यह जरूरी कदम माना जा सकता है।इस बीच बैठक से पहले ही एनडीएमसी ने एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार के पोस्टर और होर्डिंग हटा दिए हैं।मौलाना आजाद रोड सर्कल और जनपथ सर्कल के पास पोस्टर हटाए गए हैं।

एनसीपी में फूट के बाद बीते दिन शरद पवार और अजित पवार गुट ने पार्टी की अलग-अलग बैठक आयोजित की। दोनों नेताओं की बैठक में काफी नेता और कार्यकर्ता शामिल हुए। हालांकि, भतीजे अजित चाचा शरद पर भारी दिखे। ऐसा इसलिए, क्योंकि अजित गुट की बैठक में एनसीपी के 53 में से 32 विधायक शामिल हुए, वहीं शरद पवार की बैठक में 16 विधायक ही उपस्थित रहे।