बेंगलुरु । कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने बीजेपी- जेडीएस गठबंधन को समझौते की राजनीति बताया है। उन्होंने कहा ‎कि कांग्रेस लोकसभा चुनाव में कर्नाटक में अच्छा प्रदर्शन करेगी। उन्होंने जनता दल-सेक्युलर के साथ संभावित गठबंधन को लेकर भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि केंद्र में सत्तारूढ़ पार्टी समझौते की राजनीति का सहारा ले रही है। भारतीय जनता पार्टी के कुछ नेताओं और कार्यकर्ताओं के कांग्रेस में शामिल होने के बाद उन्होंने यह टिप्पणी की। पूर्व पार्षद एल श्रीनिवास, अंजनप्पा, एच सुरेश, वेंकट स्वामी नायडू, नारायण, रामू, बालन्ना, कबाड़ी बाबू और एम नागराज शुक्रवार को कांग्रेस में शामिल हो गए। कांग्रेस में शामिल होने वालों को पूर्व मंत्री आर अशोक का करीबी माना जाता है।
शिवकुमार ने कहा कि मैं विधानसभा चुनाव में अपनी संख्या को लेकर बहुत आश्वस्त था, अब मैं कह रहा हूं कि हम लोकसभा और बीबीएमपी चुनाव में कई और सीटें जीतेंगे। 
भाजपा और जनता दल-सेक्युलर (जेडीएस) के संभावित गठबंधन के बारे में बात करते हुए शिवकुमार ने कहा कि राज्य में भाजपा की हालत खराब है और वह उन लोगों से हाथ मिला रही है जिन्होंने उन्हें धोखा दिया है। शिवकुमार ने कहा कि उन्होंने एक दूसरे को धोखा दिया। वे समझौतावादी राजनीति कर रहे हैं। जनता दल-सेक्युलर नेता एचडी कुमारस्वामी ने पहले कहा था कि उनकी पार्टी और बीजेपी के बीच गठबंधन को लेकर बातचीत हुई है लेकिन सीट बंटवारे पर कोई बात नहीं हुई है। भाजपा के वरिष्ठ नेता बी.एस. येदियुरप्पा ने कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए कर्नाटक में जनता दल (सेक्युलर) के साथ हाथ मिलाने पर चर्चा अभी चल रही है और केंद्रीय नेतृत्व इस पर अंतिम फैसला लेंगे।