दिल्ली| महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाती मालीवाल महिलाओं के मुद्दों को लेकर काफी मुखर रहती हैं। उन्होंने राजधानी के दरियागंज इलाके के एक टॉयलेट का औचक निरीक्षण किया और वहां उन्हें 50 लीटर तेजाब मिला है। इस बात की जानकारी उन्होंने खुद अपने ट्विटर हैंडल पर दी है। उन्होंने बताया कि दिल्ली में खुले में पड़ा हुआ इतना सारा तेजाब ना जाने कितनी जिंदगियों को बर्बाद कर सकता है।

मालीवाल ने गुरुवार को अपनी टीम के साथ एक टॉयलेट का निरीक्षण किया तो वहां पर गंदगी का अंबार देखने को मिला। वहां पर ही उन्हें 50 लीटर तेजाब मिला जो कि खुले में रखा हुआ था। उन्होंने पुलिस को बुलाकर तेजाब को जब्त कराया और कहा कि वे एमसीडी से इस मामले पर रिप्लाई लेंगी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि दोषियों पर कड़ी कार्रवाई भी की जाएगी। पूरे देश में एसिड अटैक की घटनाएं देखने को मिलती है। इसलिए इसका खुले में मिलना काफी चिंता का विषय है।

आपको बता दें कि इससे पहले दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष ने संजय कॉलोनी झुग्गी के MCD शौचालय का औचक निरीक्षण किया, जहां गंदगी को देखकर उन्होंने अधिकारियों को फटकार लगाते हुए तुरंत सफाई करने के निर्देश दिया। वहीं 5 अप्रैल को दिल्ली के खिचड़ीपुर में टॉयलेट का निरीक्षण किया था।