भोपाल ।    मध्य प्रदेश में भाजपा विधायक दल के नेता चुने गए मोहन यादव कुछ ही देर में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। भोपाल के मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में यह कार्यक्रम हो रहा है। सीएम के साथ दो डिप्टी सीएम और मंत्री भी शपथ लेंगे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह सहित कई राज्यों के मुख्यमंत्री समेत दिग्गज नेता कार्यक्रम में उपस्थित हैं। 

मोहन यादव भोपाल एयरपोर्ट पहुंचे, पीएम मोदी, यूपी और महाराष्ट्र के सीएम पहुंचे भोपाल

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भोपाल पहुंचे, यहां मोहन यादव ने उनका स्वागत किया। उधर यूपी के सीएम योगी आदित्य नाथ और महाराष्ट्र के सीएम भी यहां पहुंच गए हैं।

गुजरात के सीएम पहुंचे भोपाल

गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल आज मध्य प्रदेश के मनोनीत मुख्यमंत्री मोहन यादव और मनोनीत उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ला और जगदीश देवड़ा के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए भोपाल पहुंचे।

शिवराज सिंह चौहान ने कहा- अब विदा लेता हूं, जस की तस रख दीनी चदरिया

मध्य प्रदेश के निवर्तमान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा, आज 11:30 बजे मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री शपथ लेंगे। मुझे पूरा विश्वास है कि वे प्रदेश की समृद्धि और विकास को और जनता के कल्याण को नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे। मैं उनको शुभकामनाएं देता हूं। मित्रोंं विदा, जस की तस रख दीनी चदरिया। 

समर्थकों की धक्का-मुक्की में उप-मुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ला चोटिल

नवनियुक्त उप-मुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ला सुबह अपने बंगले पर समर्थकों की धक्का मुक्की में मामूली रूप से चोटिल हो गए। बताया जाता है कि उत्साहित समर्थक माला पहनाकर उनका अभिनंदन करना चाहते थे, इसी दौरान उन्हें कंधे में मामूली चोट आ गई। इसके बाद उन्होंने डाक्टर से प्राथमिक उपचार लिया। 

शपथ ग्रहण से पहले मंदिर पहुंचे डा मोहन यादव

सीएम पद की शपथ लेने से पहले डा मोहन यादव भोपाल के खटलापुरा मंदिर पहुंचे। यहां उन्होंने पूजा-अर्चना कर आशीर्वाद लिया।

डिप्टी सीएम बनने जा रहे राजेंद्र शुक्ला की बेटी ने कही ये बात

एमपी के डिप्टी सीएम बनने जा रहे राजेंद्र शुक्ला की बेटी ऐश्वर्या शुक्ला ने कहा कि मुझे पता था कि मेरे पिताजी को अच्छी पोस्ट मिलेगी। मुझे लगता है कि उनका फोकस शिक्षा की ओर रहेगा।

डा मोहन यादव ने खटलापुर मंदिर में की पूजा-अर्चना

प्रदेश के 19वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने जा रहे डा. मोहन यादव ने आज सुबह बजरंगबली के दरबार में मत्था टेका। वह सुबह करीब दस बजे खटलापुरा स्थित हनुमान मंदिर पहुंचे और पूजा-अर्चना कर प्रदेशवासियों की खुशहाली के लिए प्रार्थना की।

सात राज्यों के मुख्यमंत्री हो रहे शामिल

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में सात राज्यों के मुख्यमंत्री सम्मिलित होने जा रहे हैं। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी इसमें शामिल होने के लिए पहुंच गए हैं। इसमें उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल, मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह, नगालैंड के मुख्यमंत्री नेफियू रियो, मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड के. संगमा, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उप मुख्यमंत्री अजीत पवार शामिल हैं।