भोपाल ।  प्रदेश में हस्तशिल्प और हाथकरघा को बढ़ावा देने के लिए इन दिनों भोपाल हाट में नेशनल हैंडलूम एक्सो का आयोजन किया जा रहा है। इसी बीच यहां भोपाल हाट के जिम्मेदार अधिकारी अपनी मनमानी कर रहे हैं। जो स्थान सिर्फ बुनकारों के लिए आवंटित हैं, वहा अब शादी भी होने लगी है। ऐसा ही नजारा गुरुवार दोपहर को नजर आया, जब भोपाल हाट परिसर में बैंड, बाजा के साथ बारात निकाली गई। बारात के आयोजन और डीजे पर बजते कानफोडू संगीत से नेशनल हैंडलूम एक्सपो में हिस्सा लेने आए बुनकरों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

होटल कोर्टयार्ड मेरियट में थी शादी

सूत्रों ने बताया कि शादी तो बाजू में स्थित कोर्डयार्ड बाय मेरियट में हो रही थी, लेकिन बारात को भोपाल हाट से रवाना किया गया, जिससे यहां आने वाले लोगों और बुनकरों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

हस्तशिल्प विकास निगम ने किराये पर लिया है भोपाल हाट

भोपाल हाट में इन दिनों संत रविदास मप्र हस्तशिल्प एवं हाथकरघा विकास निगम लिमिटेड भोपाल द्वारा नेशनल हैंडलूम एक्सपो चल रहा है। इस आयोजन के लिए हस्तशिल्प विकास निगम ने भोपाल हाट को किराये पर लिया है। इस दौरान यहां होने वाली कोई भी गतिविधि का जिम्मा निगम के पास ही होता है। जब इस मामले में नेशनल हैंडलूम एक्सपो के प्रभारी एमएल शर्मा से बात की तो उनका कहना था कि उन्हें इसकी कोई सूचना नहीं दी गई है। ऐसे में सवाल भोपाल हाट संचालित करने वाले अधिकारियों पर उठ रहे हैं।

इनका कहना है

भोपाल हाट में सिर्फ बारात ही लगाई गई थी। शादी नहीं की गई। इस दौरान लोगों को कोई परेशानी नहीं हुई।

- संदीप राठौर, भोपाल हाट प्रभारी