दिल्ली-एनसीआर में शुक्रवार से चल रही हवा ने पारे की रफ्तार को रोका है। शनिवार को भी दिन भर 20-30 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से उत्तर पश्चिमी हवा चलने और बादल छाए रहने के कारण मौसम सुहावना रहा। 

बीते दिनों 31 डिग्री से ऊपर चल रहा पारा लुढ़क कर 29.7 डिग्री तक पहुंच गया। हालांकि यह सामान्य से तीन डिग्री अधिक रहा। वहीं शुक्रवार तक 16.5 डिग्री रहा न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री अधिक 13.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। मौसम विभाग के अनुसार अगले सप्ताह से फिर से तापमान में बढ़ोतरी होनी शुरू होगी।

शनिवार को सुबह से आसमान में घने बादल छाए रहे और हवा चलती रही। इस कारण से पूरे दिन मौसम सुहावना रहा। देर शाम कुछ इलाकों में मामूली बूंदाबांदी भी हुई। मौसम के इस बदलाव के कारण लोदी रोड में सबसे कम न्यूनतम तापमान 12 डिग्री दर्ज किया गया। जबकि पालम व आया नगर में 12.4 डिग्री सेल्सियस रहा। इससे पहले शुक्रवार को अधिकतम तापमान सामान्य से पांच डिग्री अधिक 

32.2 और न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री अधिक 16.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था।
अगले सप्ताह होली है, ऐसे में उसके बाद ठंड का अहसास नहीं होगा। तापमान में लगातार बढ़ोतरी होनी शुरू हो जाएगी। होली तक

अधिकतम तापमान 32-33 डिग्री और न्यूनतम तापमान 14 से 15 डिग्री के बीच पहुंचने की संभावना है। वहीं रविवार को आंशिक रूप से बादल छाए रहने और अधिकतम तापमान 31 और न्यूनतम तापमान 15 डिग्री रहने की संभावना है।