हरदा ।   हरदा-करताना मार्ग स्थित पुरा गांव में सड़क किनारे एक सूने मकान को चोरों ने अपना निशाना बनाया। चोरी की घटना रविवार दोपहर ढाई बजे से 3 बजे के बीच की बताई जा रही है। चोरों ने चोरी की घटना को दिन में अंजाम दिया, वह भी महज चौकी से करीब 1 किलोमीटर के क्षेत्र के दायरे में। पीड़ित भागीरथ जाट ने बताया कि वह शनिवार को पारिवारिक काम से घर के मुख्य गेट पर ताला लगाकर इंदौर गए थे। घर पर मवेशियों की देखभाल करने के लिए एक मजदूर था। वह रविवार को करीब ढाई बजे खाना खाने के लिए अपने घर गया हुआ था। चोरी की घटना के दौरान उस वक्त कोई मौजूद नहीं था। शाम को उनकी नजर गेट के नीचे ताला टूटा हुआ दिखाई दिया। घर लगे सीसीटीवी में दिख रहा है कि चोरों ने घर के सामने सड़क किनारे बाइक खडी कर अंदर आकर बैग रखा। मुख्य गेट का ताला तोड़ा और घर के अंदर रखे हुए करीब 2 लाख 10 हजार रुपये नकद सहित सोने व चांदी के आभूषण चुरा कर ले गए। कैमरे में चोर नजर तो आ रहे हैं, लेकिन उनके चेहरे साफ नहीं दिखाई दे रहे हैं।

पुलिस ने जांच पड़ताल की

चोरी होने की घटना की जानकारी पुलिस को दी गई। सोमवार को मौके पर पहुंचे एसपी, टिमरनी पुलिस थाना प्रभारी सुशील पटेल, चौकी प्रभारी अरविंद भदौरिया ने घटना का मुआयना किया। एसपी ने घटना की जानकारी ली।

डाग स्क्वायड टीम के रितेश कुमार ने बताया कि डाग चोरी की घटना से करीब 1 किलो मीटर दूर छिपानेर रोड की ओर गया। मौके से फिंगर प्रिंट भी लिए गए। सीसीटीवी में भी लाल रंग की बाइक पर छिपानेर की ओर जाते हुए दिखाई दी। पीड़ित भागीरथ ने बताया सीसीटीवी में एक बाइक पर दो युवक व एक युवती दिखाई दे रही। थाना प्रभारी पटेल ने बताया कि चोरी का मामला दर्ज कर जांच में लिया है। दो फुटेज भी मिले हैं।