नई दिल्ली। दिल्ली में प्रधानमंत्री आवास के ऊपर ड्रोन उड़ने की सूचना से हड़कंप मच गया। पीएम आवास पर ड्रोन उड़ने की जानकारी मिलते ही SPG ने दिल्ली पुलिस को इस घटना से अवगत कराया है। इसके बाद दिल्ली पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है।

दिल्ली पुलिस ने बताया कि सोमवार सुबह पांच बजे एसपीजी ने पुलिस से संपर्क किया और बताया कि प्रधानमंत्री आवास के ऊपर नो फ्लाइंग जोन में ड्रोन उड़ाने की जानकारी मिली थी। मामले की जांच की जारी है।

एटीसी से भी किया संपर्क

वहीं, एनडीडी नियंत्रण कक्ष में पीएम आवास के पास अज्ञात उड़ने वाली वस्तु के बारे में एक सूचना मिली थी। सूचना मिलने के बाद आस-पास के इलाकों में काफी खोजबीन की गई, लेकिन ऐसी कोई वस्तु नहीं मिली। एयर ट्रैफिक कंट्रोल रूम (एटीसी) से भी संपर्क किया गया, उन्हें भी पीएम आवास के पास ऐसी कोई उड़ने वाली वस्तु नहीं मिली।

आपको बता दें कि पीएम आवास में रडार है जो 2 किलोमीटर के रेडियस में अगर कुछ भी उड़ते हुए दिखाई देता है तो रडार उसे कैच कर अलर्ट भेज देता है। उसके बाद एसपीजी दिल्ली पुलिस कंट्रोल रूम को उक्त सूचना दे देती है। दिल्ली पुलिस ने कई घंटे तक जांच की, लेकिन ड्रोन उड़ने का पता नहीं चल सका है।