शादी का सीजन शुरू हो चुका है। लोग आजकल शादी को यादगार बनाने के लिए न जाने क्या-क्या प्लानिंग करते हैं, जिसमें से सबसे ज्यादा पॉपुलर हो रहा है डेस्टिनेशन वेडिंग। किसी अच्छी मनपसंद जाकर, अपने करीबी रिश्तेदारों और दोस्तों के बीच शानदार तरीके से वेडिंग, लेकिन ये पल किसी दूसरे तरीके से मेहमानों के बीच यादगार न बन जाए मतलब तैयारियों में किसी तरह की कोई कमी न रह जाए, इसके लिए कुछ खास बातों का रखना होगा ध्यान।

- डेस्टिनेशन वेडिंग में कौन-कौन से रिश्तेदार, दोस्त आ रहे हैं, इसे कंफर्म कर लेना जरूरी है। जिससे बाद में किसी के न आने या एक्स्ट्रा आने से किसी तरह की कोई दिक्कत न हो।

- शादी के किस फंक्शन में आप क्या पहनने वाले हैं, इन सबकी तैयारी पहले से करके रखें। डेेस्टिनेशन वेडिंग में प्री वेडिंग शूट का भी प्लान है, तो इसकी भी तैयारियां कर लें।

- अगर आप भारत से बाहर कहीं वेडिंग का प्लान बना रहे हैं, तो मेन्यू का सेलेक्शन सोच-समझकर करें। हाई- फाई दिखाने के चक्कर में ऐसी डिेशेज़ का चुनाव न करें, जिसे गेस्ट खाएं ही ना।

- डेस्टिनेशन वेडिंग में अगर आप गेस्ट को कुछ रिटर्न गिफ्ट देना चाहते हैं, तो इसकी भी प्लानिंग पहले से कर लें।

- जिस जगह शादी का प्लान कर रहे हैं, वहां के मौसम के बारे में पता कर लें, जिससे सारी प्लानिंग उस हिसाब से की जा सके।

- लोकेशन, वेंडर्स, डेकोरेशन चुनने से पहले अपना बजट चेक कर लें। बजट के बारे में पता होगा तो चीज़ों को मैनेज करना आसान हो जाएगा।

- वेडिंग को यादगार बनाने के लिए कुछ मज़ेदार एक्टिविटीज़ प्लान कर सकते हैं जिसमें दूल्हा- दुल्हन के साथ मेहमान भी मजे कर सकें। इसके लिए आप वेडिंग प्लानर्स या होटल्स की मदद ले सकते हैं।