कोरबा जिले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए नकली सोना खपाने वाले मिर्जापुर गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है। इनका एक सदस्य कोरबा के नॉनबिर्रा का रहने वाला बताया जा रहा है। गिरोह के कब्जे से नकली सोने से बना हुआ कुछ सामान जब्त किया गया है। इस मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है।

उत्तर प्रदेश के विंध्य क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले मिर्जापुर जिले से संबंधित नकली सोना वाले गिरोह का पर्दाफाश हो गया है। बड़े कारनामे को अंजाम देने से पहले सीएसईबी चौकी पुलिस ने गिरोह के तीन सदस्यों को पकड़ लिया। मुनव्वर, अभिनव और उसका एक साथी इस मामले में शामिल हैं। उनके पास से पुलिस ने नकली सोने की चूड़ियां और अन्य सामान जब्त किया है। बस स्टैंड क्षेत्र में नए शिकार की खोज के दौरान पुलिस ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया। बताया गया कि चांदी से बने सामान पर गोल्ड कोटिंग की गई थी। 

सीएसईबी चौकी प्रभारी ने बताया कि चुनाव के मध्य नजर टीपी नगर के पास वाहनों की चेकिंग की जा रही थी इस दौरान बाइक सवार एक युवक के पास से थैली में सोना चांदी के जेवरात मिले। इसके बारे में पूछताछ किए जाने पर संदिग्ध लगा और जांच के लिए चौकी लाया गया। जहां पूछताछ पर पता चला कि उसके दो अन्य साथी भी हैं, जिन्हें मुखबीर की सूचना पर पकड़ा गया। पकड़े गए तीनों आरोपी मिर्जापुर के रहने वाले हैं, पुलिस को संदेह हुआ और उसे सोने की जांच कराई गई नकली सोना निकला। जिस पर और भी पूछताछ की गई तो बैंक से गोल्ड लोन लेकर जा रहे थे और कुछ नकली सोने को ज्वेलर्स दुकान पर खपाने जा रहे थे। पुलिस को इस तरह की जानकारी मिली है कि गिरोह के द्वारा नकली सोना को एचडीएफसी कोसाबादी ब्रांच में गिरवी रखकर लोन लिया गया है। अगर ऐसी रिपोर्ट वहां से होती है तो अगली कार्रवाई की जाएगी।