देश की टॉप-1 कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज की 46वीं एनुअल जनरल मीटिंग अगले हफ्ते 28 अगस्त 2023 (सोमवार) को होगी। यह मीटिंग दोपहर 2 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगी। इस मीटिंग की जानकारी कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने दी है। आपको बता दें कि मार्केट कैपिटल के हिसाब से रिलायंस इंडस्ट्रीज देश की सबसे मूल्यवान कंपनी है। कंपनी ने इस मीटिंग से पहले कुछ प्रस्तावों के लिए वोट भी करवाया था। प्रस्तावों को चुनने के लिए 21 अगस्त 2023 तक वोट करवाया था।

एनुअल जनरल मीटिंग में हो सकती है इस पर चर्चा

20 जुलाई को जियो फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटिड को 'प्री-ओपन कॉल ऑक्शन' के जरिये रिलायंस इंडस्ट्रीज से अलग किया गया था। कंपनी जीएफएस के शेयरों को लेकर भी ऐलान कर सकती है।

पिछले साल एनुअल जनरल मीटिंग में किये थे ऐलान

कंपनी ने पिछले साल 45वीं एनुअल जनरल मीटिंग में 5जी सर्विस को लॉन्च करने और उससे जुड़े प्रोजेक्ट को लेकर फैसला किया था। कंपनी ने मेटा और गूगल के साथ पार्टनरशिप का भी ऐलान किया था। इसके अलावा कंपनी ने एयर-फाइबर सर्विस के लॉन्च को लेकर भी ऐलान किया था।

कंपनी का तिमाही नतीजा

चालू वित्त वर्ष 2023-24 के पहले तिमाही यानी अप्रैल-जून में रिलायंस इंडस्ट्रीज का नेट प्रॉफिट 16,011 करोड़ रुपये रहा। इस तिमाही कंपनी का नेट प्रॉफिट 11 फीसदी गिर गया था। पिछले साल इसी अवधि में कंपनी का नेट प्रॉफिट 17,955 करोड़ रुपये था। कंपनी ने तिमाही नतीजों के ऐलान के साथ निवेशकों को 9 रुपये प्रति शेयर के लाभांश देने का भी ऐलान किया है। अगर कंपनी के रेवेन्यू की बात करें तो इस तिमाही कंपनी का रेवेन्यू 2.07 लाख करोड़ रुपये रहा है। ये पिछले साल की पहली तिमाही में 2.19 लाख करोड़ रुपया था। इस तिमाही कंपनी का EBITDA में बढ़ोतरी हुई है। कंपनी का EBITDA  38,093 करोड़ रुपये था। इसके अलावा कंपनी का मार्जिन 18.3 फीसदी था।