शहडोल ।  निजामुद्दीन से दुर्ग की ओर जाने वाली ट्रेन नंबर 12824 संपर्क क्रांति एक्सप्रेस में सवार दो यात्रियों की चलती ट्रेन में ही मौत हो गई है। इन दोनों के शवों को शहडोल में उतारा गया। इसके बाद स्वजनों के बयान आदि दर्ज किए गए। जिसके बाद पोस्टमार्टम करा कर शव को स्वजनों को सौंप कर रवाना किया गया। दोनों अलग-अलग यात्री की मौत अलग-अलग वजह से होना बताया जा रहा है। इस संबंध में जानकारी देते हुए जीआरपी प्रभारी पीके केरकट्टा ने बताया कि संपर्क क्रांति एक्सप्रेस की जनरल बोगी में सवार रामस्वरूप पाठक पुत्र संतु पाठक उम्र 60 वर्ष निवासी मठपारा वार्ड नंबर 27 उसलापुर दिल्ली से कैंसर का इलाज करा कर अपने घर वापस जा रहे थे तभी शहडोल के पहले ही उनकी मौत हो गई ।

दूसरी मौत मजदूर की

वहीं दूसरी घटना भी इसी ट्रेन में हुई है। जीआरपी प्रभारी ने बताया कि सखाराम साहू पुत्र धनुष राम साहू उम्र 35 वर्ष निवासी कुआं गांव थाना जरहा जिला मुंगेली छत्तीसगढ़ संपर्क क्रांति एक्सप्रेस से दिल्ली से मजदूरी कर अपने गांव तीज त्यौहार मनाने के लिए पत्नी के साथ वापस जा रहा था। बंधवाबरा स्टेशन के पास अचानक उसकी हालत बिगड़ी और पूरा शरीर अकड़ गया इसके बाद वह पसीना पसीना हो गया। शहडोल पहुंचते पहुंचते ही उसने दम तोड़ दिया।

शव लेकर रवाना हुए स्वजन

थाना प्रभारी ने बताया है कि शहडोल में दोनों मृतकों के शव को उतारा गया और जिला अस्पताल शहडोल में पोस्टमार्टम करने के बाद उनके स्वजनों को सौंप दिया गया है। वहीं घटना की जांच की जा रही है कि दोनों यात्रियों की मौत किन परिस्थितियों में हुई है। पृथम दृष्टया एक कैंसर मरीज तो दूसरे यात्री की मौत गर्मी और तबीयत बिगड़ने की वजह से बताई जा रही है। दोनों के शवों को लेकर उनके स्वजन रवाना हो गए हैं।