दिल्ली। शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने राष्ट्रीय शिक्षा नीति के तहत दिल्ली के प्रगति मैंदान में रविवार को आयोजित हुए एक समारोह में भारत मंडपम में उल्लास (अंडरस्टैंडिंग लाइफलॉन्ग लर्निंग फॉर ऑल इन सोसाइटी) मोबाइल ऐप लॉन्च किया।

इस कार्यक्रम के अवसर पर केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने एक नया नारा दिया (जन जन साक्षर) जिसके बाद उन्होंने उल्लास मोबाइल ऐप लॉन्च किया।

धर्मेंद्र प्रधान ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि उल्लास मोबाइल एप्लिकेशन बुनियादी साक्षरता पहुंच की सुविधा देता है और सभी को प्रौद्योगिकी क्षमता का उपयोग करने में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। 

वहीं उन्होंने बताया कि यह एप्लिकेशन उपयोगकर्ता कि सुविधा के अनुसार इंटरैक्टिव ऐप, एंड्रॉइड व आईओएस दोनों पर उपलब्ध कराया गया है और एनसीईआरटी के दीक्षा पोर्टल के माध्यम से शिक्षार्थियों के लिए डिजिटल गेटवे के रूप में काम कर मददगार साबित होगा।

उन्होंने कहा कि उल्लास ऐप पर शिक्षार्थियों खुद अपना आसानी से पंजीकरण करा सकते है। प्रधान ने बातचीत के दौरान बताया कि यह भारत के अलग-अलग समुदायों को निरंतर सीखना और ज्ञान साझा करेगा वहीं भारत कि संस्कृति को भी बढ़ावा देगा।