पूरी दुनिया जानती है की भारतीय जनता पार्टी जो कहती है, वो करती है  
रियायती दर पर दाल, सरसों का तेल एवं चीनी उपलब्ध करवाएंगे
एमएसपी के हिसाब से गेंहू 2,700 रूपए, धान की 3,100 रूपए प्रति क्विंटल पर होगी खरीद
कांग्रेस 50 साल से सत्ता में रही लेकिन विकास का कोई काम नहीं किया
विकास की निरंतरता रखने के लिए भाजपा को फिर से आशीर्वाद दें


मुरैना  ।   चाहे चंबल नदी के अटार घाट पर हाई लेवल ब्रिज निर्माण की बात हो या मुरैना में मेडिकल कॉलेज। अम्बाह में अस्पताल का उन्नयन हो या पोरसा के अस्पताल को बड़ा करने की बात हो। आप सब लोग इस बात के साक्षी है कि यह सब काम भाजपा सरकार ने किये है। कांग्रेस 50 साल से सत्ता में रही लेकिन न प्रदेश में और न इस क्षेत्र में कोई विकास का काम किया। भाजपा ने जो विकास किया है वह बिजली, पानी, सड़क, स्टॉप डेम के रूप में आप सबको दिखाई देता है। मुरैना जिले में भारतीय जनता पार्टी को हमेशा जनता का आशीर्वाद मिला है। 2003 से आज तक मुरैना जिले में विकास के काम हो रहे है, वह आगे भी निरंतर जारी रहें इसके लिए भाजपा को फिर से आशीर्वाद दें। यह बात केन्द्रीय मंत्री व प्रदेश चुनाव प्रबंधन समिति के संयोजक श्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने सोमवार को मुरैना जिले की विधानसभाओं में पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में जनसभाओं और रथसभाओं के दौरान मतदाताओं को सम्बोधित करते हुए कही। श्री तोमर ने सोमवार को पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन ने मुरैना जिले के अमिल्हेडा, रूथावली, विण्डवा, विजयगढ़, महुआ, गाड़िया, नगरा मोड़, रजौधा, कोथर, पोरसा, ग्राम जाटई और ग्राम सेंथरा अहीर में मतदाताओं को रथ सभा के माध्यम से सम्बोधित करते हुए पार्टी प्रत्याशियों को जिताने की अपील की।  

भारतीय जनता पार्टी ने मध्यप्रदेश को विकसित राज्य बनाया 

नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि 2003 के पहले मध्यप्रदेश को कांग्रेस ने बीमारू राज्य बना रखा था। कांग्रेस का विकास से कोई नाता नहीं रहा। 2003 के बाद जब प्रदेश में  भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनी तो मध्यप्रदेश विकास की और अग्रसर हुआ। मैं आज गर्व के साथ कह सकता हूं कि कांग्रेस के 15 महीनों को छोड़ दे तो बीते 18 वर्षों में भारतीय जनता पार्टी ने प्रदेश को विकसित राज्य बना दिया है। उन्होंने कहा कि आपके अंबाह क्षेत्र का विकास श्री कमलेश जाटव ने किया है, अम्बाह विधानसभा के कायाकल्प की अनवरत श्रृंखला को बनाये रखने के लिए 17 नवम्बर को कमल के फूल का बटन दबाएं और लोगों को भी प्रेरित करें। भाजपा के प्रत्याशी श्री कमलेश जाटव को भारी मतों से जीताकर अपना आशीर्वाद दें। 

रियायती दर पर दाल, सरसों का तेल एवं चीनी उपलब्ध करवाएंगे

तोमर ने कहा कि मोदी सरकार ने कोरोनाकाल के दौरान हर वर्ग की चिंता करते हुए देश के 80 करोड़ लोगों को मुफ्त खाद्यान्न जन-जन को उपलब्ध कराया गया और अब प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत सभी गरीब परिवार को मुफ्त राशन के साथ रियायती दर पर दाल, सरसों का तेल एवं चीनी उपलब्ध करवाएंगे। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश का कोई भी परिवार बेघर नहीं रहेगा। इसके लिए प्रधानमंत्री आवास योजना के साथ ही मुख्यमंत्री जन आवास योजना शुरू करेंगे। अब लाड़ली बहनों को मासिक आर्थिक सहायता के साथ आवास भी उपलब्ध कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास के साथ ही सबका प्रयास के मंत्र पर कार्य कर रही है।  

गेंहू 2,700 रूपए और धान की 3,100 रूपए प्रति क्विंटल पर खरीदी सुनिश्चित करेंगे 

तोमर ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार किसानों के कल्याण को लेकर हमेशा प्रतिबद्ध रही है। भारतीय जनता पार्टी की केंद्र सरकार द्वारा प्रधानमंत्री किसान कल्याण निधि के माध्यम से 6 हजार और प्रदेश सरकार भी मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना के अंतर्गत किसानों को 6 हजार रुपये प्रतिवर्ष दे रही है। इस तरह कुल मिलाकर प्रदेश के किसानों को 12 हजार रूपये सालाना सम्मान निधि के रूप में मिल रहे है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी किसानों को गेहूं की फसल को एमएसपी के ऊपर बोनस प्रदान करके 2,700 रूपए प्रति क्विंटल एवं 3,100 रूपए प्रति क्विंटल पर धान की खरीदी सुनिश्चित करेंगे। गरीब परिवार के सभी छात्रों को 12वीं कक्षा तक मुफ्त शिक्षा की व्यवस्था की जाएगी, सरकारी स्कूल में मिड-डे मील के साथ अब पौष्टिक नाश्ता भी उपलब्ध कराया जाएगा।