वाराणसी । केन्द्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्‍मृति इरानी आज अपने मंत्रालय की आठ साल की उपलब्धियों की समीक्षा के लिए वाराणसी में जोनल बैठक में भाग लेनी पहुंचीं। बैठक में उत्‍तर प्रदेश, उत्तराखंड, दिल्ली, जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के मंत्री के साथ विभागीय अधिकारी शामिल हुए। वहीं आयोजन के दौरान विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों के साथ भी वह संवाद किया।

केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री सोमवार को बनारस पहुंची। इस दौरान वह अपने मंत्रालय की आठ साल की उपलब्धियों की समीक्षा करेंगी। इस जोनल बैठक में महिला व बाल विकास से जुड़े पांच राज्यों उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, जम्मू कश्मीर, लद्दाख व दिल्ली के अधिकारी परिचर्चा में शामिल हो रहे हैं। चर्चा के दौरान वित्त और स्वास्थ्य मंत्रालय के साथ यूनीसेफ, विश्व बैंक, विश्वविद्यालय, सामाजिक संगठन आदि के प्रतिनिधि और राज्य सरकारों की ओर से प्रजेंटेशन किया गया।

इस दौरान महिला लाभार्थी एवं बाल लाभार्थी अपने अनुभव साझा करेंगे। खुला संवाद और एक सत्र सोशल मीडिया के प्रतिनिधियों के साथ वार्ता का भी होगा। बैठक के दौरान सभी राज्यों को विकास कार्यक्रमों पर जोर देने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा। विभिन्न योजनाओं से जुड़ी लाभार्थियों को सम्मानित किया जाएगा। केन्‍द्रीय मंत्री स्‍मृति ईरानी भी बैठक को संबोधित करेंगी। इसमें मंत्रालय की राज्यमंत्री डा. मंजुपारा महेंद्र भाई, मंत्री बेबी रानी मौर्या और राज्यमंत्री प्रतिभा शुक्ला की विशेष मौजूदगी रही।