ग्‍लेन मैक्‍सवेल ने मंगलवार को अफगानिस्‍तान के खिलाफ संभवत: विश्‍व क्रिकेट की महानतम पारी खेली, जिसे देखकर विराट कोहली काफी प्रभावित हुए। ग्‍लेन मैक्‍सवेल ने वानखेड़े स्‍टेडियम पर दर्द से कहराने के बावजूद दोहरा शतक जमाया और ऑस्‍ट्रेलिया को सेमीफाइनल में पहुंचाया।

बता दें कि वर्ल्‍ड कप 2023 के 39वें मैच में अफगानिस्‍तान ने पहले बल्‍लेबाजी करके निर्धारित 50 ओवर में 5 विकेट खोकर 291 रन बनाए। जवाब में ऑस्‍ट्रेलिया ने 46.5 ओवर में सात विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया। कंगारू टीम की जीत के हीरो ग्‍लेन मैक्‍सवेल रहे, जिन्‍होंने 128 गेंदों में 21 चौके और 10 छक्‍के की मदद से 201* रन बनाए।

कोहली ने की तारीफ

ग्‍लेन मैक्‍सवेल की पारी से भारतीय बल्‍लेबाज विराट कोहली काफी प्रभावित हुए। कोहली ने अपनी इंस्‍टाग्राम स्‍टोरी पर छह शब्‍दों के सहारे मैक्‍सवेल की तारीफ की। 35 साल के कोहली ने मैक्‍सवेल की फोटो शेयर करते हुए कैप्‍शन लिखा, ''सिर्फ आप ही ऐसा कर सकते हैं। सनकी पारी।''

बता दें कि ग्‍लेन मैक्‍सवेल और विराट कोहली आईपीएल में एकसाथ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलते हैं। दोनों के बीच काफी गहरी दोस्‍ती है। बता दें कि मैक्‍सवेल ने वनडे इतिहास का सबसे तेज दोहरा शतक जमाया और रिकॉर्ड्स की झड़ी लगा दी।

कोहली के 50वें शतक का इंतजार

एक और ग्‍लेन मैक्‍सवेल ने कमाल का प्रदर्शन करके सुर्खियां बटोरी तो विराट कोहली रिकॉर्ड्स के शिखर पर बैठने से बस एक कदम दूर हैं। विराट कोहली ने 49 वनडे शतक जमाकर सचिन तेंदुलकर के सबसे ज्‍यादा शतक के रिकॉर्ड की बराबरी की। कोहली अपना अगला मैच नीदरलैंड्स के खिलाफ खेलेंगे। उन्‍हें उम्‍मीद होगी कि इस मैच में 50वां शतक जमाकर यह कारनामा करने वाले दुनिया के पहले बल्‍लेबाज बन जाएं।