भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप 2023 फाइनल के चौथे दिन कैमरून ग्रीन के विवादास्पद कैच पर जमकर भड़ास निकाली है। सहवाग ने शुभमन गिल को आउट देने के बाद तीसरे अंपायर रिचर्ड केटलबोरो को ट्रोल किया। सोशल मीडिया पर एक पोस्ट कर अंपायर के फैसला की आलोचना की। दरअलस, ऑस्ट्रेलिया के 444 रन के लक्ष्य के जबाव में भारत ने तेज शुरुआत की। भारतीय टीम का दूसरी पारी में स्कोर जब 41 रन था तो कमिंस इस साझेदारी को तोड़ने के लिए स्कॉट बोलैंड को बॉलिंग आक्रमण पर लेकर आए। टी ब्रेक पर जाने से पहले शुभमन गिल का कैच गली में खड़े कैमरून ग्रीन ने पकड़ा। इस विवादित कैच पर थर्ड अंपायर ने शुभमन गिल को आउट दिया।

सहवाग ने की फैसले की आलोचना

वहीं, रिप्ले में दिखाया गया कि ग्रीन ने गेंद को पूरी सफाई से नहीं पकड़ा। ऐसा लग रहा था जैसे गेंद घास को छू गई हो। हालांकि, कई एंगल से रिप्ले देखने के बाद, तीसरे अंपायर को माइक पर यह कहते हुए सुना गया कि ग्रीन की उंगलियां गेंद के नीचे थीं। रिचर्ड के इस निर्णय ने क्रिकेट जगत में एक नहीं बहस छेड़ दी। इस पर सहवाग ने भी अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की।

आंखों पर पट्टी बांधे व्यक्ति की फोटो की शेयर

सहवाग ने आंखों पर पट्टी बांधे एक व्यक्ति की तस्वीर साझा करते हुए ट्विटर पर लिखा, "थर्ड अंपायर ने तथ्यों की कमी के चलते शुभमन गिल का फैसला सुनाया। जब संदेह हो, तो यह नॉट आउट है।" उन्होंने कहा कि अगर इस बात पर संदेह था कि कैच साफ था या नहीं, तो संदेह का लाभ बल्लेबाज को जाना चाहिए था।