छत्‍तीसगढ़ में मौसम का मिजाज अब बदलने लगा है और ग्रामीण क्षेत्रों के साथ ही आउटर में रात में हल्की ठंड शुरू हो गई है। अंबिकापुर में तो शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 18.3 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया, जो सामान्य से एक डिग्री सेल्सियस कम है।

मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले दो दिनों में उत्तर छत्तीसगढ़ में पारे में और गिरावट आएगी तथा प्रदेश के अन्य क्षेत्रों में तापमान में विशेष बदलाव नहीं होगा। आने वाले पांच दिनों बाद ठंड में थोड़ी बढ़ोतरी की उम्मीद है। मौसम विभाग का अनुमान है कि इस वर्ष पिछले वर्ष की तुलना में अच्छी ठंड पड़ने की उम्मीद है।

मौसम विज्ञानियों का कहना है कि शनिवार को आकाश मुख्य रूप से साफ रहेगा और तापमान में कोई विशेष बदलाव नहीं होगा। रायपुर का न्यूनतम तापमान 22.8 डिग्री सेल्सियसदर्ज कियागया,जो सामान्य से एक डिग्री सेल्सियस ज्यादा रहा।

हल्की ठंड शुरू होते ही अब मोतीबाग क्षेत्र में गर्म कपड़ों के स्टाल भी लगने शुरू होने लगे है। बताया जा रहा है कि आने वाले चार से पांच दिनों में ये स्टाल पूरी तरह से तैयार भी हो जाएंगे। साथ ही संस्थानों में भी गर्म कपड़ों का भी स्टाक आना शुरू हुआ है।

मौसम विभाग के अनुसार उत्तर छत्तीसगढ़ में अगले दो दिनों में तापमान में गिरावट आएगी। बाकी क्षेत्रों में तापमान में विशेष बदलाव नहीं होगा।