नई दिल्ली । राष्ट्रीय राजधानी में सहित दिल्ली-एनसीआर में कड़ाके की ठंड से लोगों को काफी राहत मिली है और अगले चार दिनों तक कड़ाके की ठंड पड़ने का अनुमान नहीं है। अब भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने बड़ी जानकारी दी।आईएमडी के अनुसार, शनिवार को दिल्ली-एनसीआर के अलग-अलग इलाके में दिन भर बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश पड़ने की संभावनाएं हैं। वहीं, मौसम विभाग ने बुधवार को ही बता दिया है कि बृहस्पतिवार से शीतलहर बंद हो जाएगी, लेकिन दिन में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। रात के वक्त हल्की वर्षा या बूंदाबांदी होने की भी संभावना है।  

मौसम विभाग के मुताबिक, अगले हफ्ते शहर में हल्की से मध्यम स्तर की वर्षा होने की उम्मीद है। शनिवार को मुख्य रूप से आसमान साफ रहने जबकि न्यूनतम व अधिकतम तापमान क्रमश: 10 डिग्री सेल्सियस और 23 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना जताई है। मौसम विभाग के मुताबिक 23 और 24 जनवरी को पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में तेज हवा चलने की संभावना है।

दिल्ली, हरियाणा और चंडीगढ़ में 23 जनवरी को हल्की/मध्यम, 24 से 27 जनवरी तक अच्छी वर्षा/गरज के साथ छींटे पड़ने की उम्मीद है।आपको बता दें कि शुक्रवार को न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री अधिक 10.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो जनवरी में अब तक का सर्वाधिक तापमान है। पश्चिमी विक्षोभ का असर यह रहा कि चार दिन में ही दिल्ली का न्यूनतम तापमान नौ डिग्री बढ़ गया है। 16 जनवरी को यह 1.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ था।