जिम्बाब्वे में चल रहे आईसीसी वर्ल्ड कप क्वालीफायर के 9वें मैच में वेस्टइंडीज ने नेपाल को हराया। 101 रन से मिली इस जीत के बाद वेस्टइंडीज प्वाइंट्स टेबल के टॉप पर पहुंच गया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए कैरेबियाई टीम ने शाई होप और निकोलस पूरन के शतकों की बदौलत 7 विकेट पर 339 रन का विशाल स्कोर बनाया। इसके जवाब में नेपाल 49.4 ओवर में 238 रन ही बना सकी। गौरलतब हो कि शाई होप और निकोलस पूरन के शतकों की मदद से वेस्टइंडजी ने नेपाल पर शानदार जीत दर्ज की। इस जीत के साथ ही वेस्टइंडीज की टीम ग्रुप 'ए' में प्वाइंट्स टेबल में शीर्ष पर पहुंच गई है। जिम्बाब्वे के भी चार अंक हैं, लेकिन बेहतर नेट रनरेट होने के चलते वेस्टइंडीज को उसका फायदा मिला है। नीदरलैंड और नेपाल के दो-दो अंक हैं। अमेरिका का अभी खाता भी नहीं खुला है।

शाई होप और पूरन ने जड़ा शतक

मैच की बात करें तो वेस्टइंडीज के कप्तान शाई होप ने 132 रन बनाए, जबकि निकोलस पूरन ने 115 रन की पारी खेली। दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए 216 रन की साझेदारी हुई। ब्रैडन किंग ने 32 रन का योगदान दिया। रोवमैन पॉवेल ने 29 रन की पारी खेली। नेपाल के लिए ललित राजवंशी ने तीन विकेट लिए।

आरिफ शेख और गुलसन झा ने की लड़ाई

पहाड़ जैसे लक्ष्य का पीछा करते हुए नेपाल की शुरुआत खराब रही। टीम ने 5 के स्कोर पर अपना पहला विकेट गंवाया। 92 के स्कोर पर नेपाल के पांच विकेट गिर गए थे। आरिफ शेख (63) और गुलसन झा (42) ने थोड़ी बहुत लड़ाई की। कप्तान रोहित पौडैल ने 30 रन का योगदान दिया। हालांकि, इनका प्रयास टीम को जीत नहीं दिला सकी। नेपाल की टीम 49.4 ओवर में 238 रन पर सिमट गई। वेस्टइंडीज के लिए जेसन होल्डर ने 3 विकेट चटकाए।