दिल्ली। ईस्ट आफ कैलाश स्थित संतनगर बी-ब्लॉक में कार की पार्किंग विवाद को लेकर एक पक्ष ने दूसरे पक्ष की महिला और उनके पति पर जमकर डंडे बरसाए। आरोपित पक्ष ने पीड़ित पक्ष की कार के शीशे तोड़कर उसे पीछे कर दिया।

जब पीड़ित पक्ष ने विरोध किया तो उसी पर डंडे से ताबड़तोड वार कर दिए। इस घटना का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ तो पुलिस हरकत में आई। यह वीडियो करीब एक महीने पुराना बताया जा रहा है। इसके बाद पुलिस ने वारदात में शामिल बाप-बेटे को गिरफ्तार कर लिया।

दुष्यंत गोयल परिवार के साथ संतनगर बी-ब्लॉक में रहते हैं। उन्होंने अपनी कार ब्लॉक में ही खड़ी की थी। जहां कार खड़ी की गई, उस जगह अस्थाई पार्किंग है। संबंधित जगह पर अन्य निवासियों के वाहन भी खड़े रहते हैं। पड़ोस में रहने वाले दलजीत सिंह ने दुष्यंत गोयल की पार्किंग में खड़ी कार को लेकर विवाद किया।

उस समय मौके पर न तो दुष्यंत थे और न ही उनके परिवार का कोई सदस्य। आरोप है कि दलजीत सिंह ने पहले तो कार के शीशे तोड़ दिए। इसके बाद कार के हैंडब्रेक खींचकर उसे पीछे कर दिया। जब दुष्यंत मौके पर पहुंचे तो उन्होंने विरोध किया। इस पर दलजीत सिंह ने उनसे बहस की।

कुछ ही देर बार आरोपित दलजीत ने दुष्यंत पर डंडे से वार करना शुरु कर दिया। इस दौरान दुष्यंत की पत्नी और आरोपित परिवार की कई महिलाएं भी मौके पर मौजूद थी। दुष्यंत की पत्नी ने अपने पति को बचाने का प्रयास किया तो आरोपित दलजीत ने उनके साथ भी अभद्रता की। इसके बाद ताबड़तोड़ दुष्यंत पर डंडे से वार किए। इतना ही नहीं, दलजीत परिवार की महिलाओं ने भी दुष्यंत की पत्नी के साथ धक्का मुक्की की। जैसे तैसे करके दंपत्ती ने अपनी जान बचाई।

वीडियो वायरल हुआ तो हरकत में आई पुलिस

इस वारदात में बाद पीड़ित पक्ष ने पुलिस से शिकायत की, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। जब शनिवार को मारपीट का वीडियो इंटरनेट पर वायरल हुआ तो पुलिस हरकत में आ गई। इसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर दलजीत सिंह और हरजाप सिंह को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

वहीं, इसमें शामिल तीन महिलाओं की अग्रिम जमानत दो बार खारिज कर दी गई है। इसके बाद दो महिलाओं को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। एक महिला को उच्च न्यायालय से अंतरिम सुरक्षा मिल गई।

अमर कॉलोनी थाने में 23 जून को ईस्ट आफ कैलाश इलाके के संतनगर बी-ब्लाक में झगड़े की सूचना मिली थी। पूछताछ में पता चला कि झगड़ा पार्किंग को लेकर हुआ था। इस दौरान दलजीत सिंह व उनके बेटे हरजाप सिंह, पत्नी कुदरत कौर और परिवार के अन्य सदस्यों ने मिलकर दुष्यंत गोयल, मोना गोयल उनके परिवार के अन्य सदस्यों की पिटाई कर दी। आरोपितों के विरुद्ध कार्रवाई की गई है। - राजेश देव, पुलिस उपायुक्त

वायरल वीडियो में दिख रही हैवानियत

इस मामले से जुड़ी वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रही है। इस वीडियो में नजर आ रहा है कि आरोपित दलजीत डंडे से पीड़ित पर एक के बाद एक वार कर रहा है। जब पीड़ित की पत्नी बीच बचाव में आती है तो आरोपित पक्ष की महिलाएं उसके साथ भी अभद्रता करती हैं।