लखनऊ । सुभासपा प्रमुख और पूर्व मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने भाजपा से हाथ ‎मिला ‎लिया है। उन्होंने एनडीए में शामिल होने के बाद नरेंद्र मोदी, अमित शाह और योगी आदित्यनाथ का धन्यवाद किया है। राजभर ने कहा कि सुभासपा के बीजेपी के साथ आ जाने के बाद से यूपी में अब कोई लड़ाई नहीं बचती। चाहे कोई भी मोर्चा बना लिया जाए लेकिन अब इस गठबंधन के आगे कोई टिक नहीं सकता। विपक्षी दलों के उदासीन रवैये पर दुख जताते हुए राजभर ने कहा कि हमने काफी कोशिश की लेकिन उन लोगों की ओर से कोई जवाब नहीं आया। बता दें ‎कि एनडीए में शामिल होने के बाद ओपी राजभर मीडिया से बात कर रहे थे। उन्होंने कहा कि दिल्ली में अमित शाह से मुलाकात हुई और गरीब-कमजोर लोगों के सभी मुद्दों को लेकर बात हुई। दोनों दल के मिलने से पूरे उतर प्रदेश में अब एक बड़ी ताकत पैदा होगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जो लक्ष्य है कि गरीबों का उत्थान, कमजोरों का उत्थान, पिछड़े-दलित, अल्पसंख्यक का उत्थान, उनकी सोच को आगे बढ़ाने में बड़ी मदद मिलेगी।
राजभर ने कहा कि पीएम मोदी, अ‎मित शाह, योगीजी ने इस लड़ाई में हम लोगों को भरपूर साथ लिया है। इसके लिए हम इन तीनों लोगों के लिए आभारी हैं। विपक्षी एकता का हिस्सा बनने के सवाल पर राजभर ने कहा, भाई मैं इंतजार कितने दिन करूंगा? लोगों से प्रयास किया बात करने की को‎शिश हुई लेकिन कभी उधर से कोई रिस्पांस नहीं आया। समाज हित में, देशहित में गरीब-कमजोर और वंचित-शोषित लोगों के हित में जो लड़ाई हम लोग लड़ते हैं, उस लड़ाई को आगे बढ़ाने के लिए भारतीय जनता पार्टी और पीएम मोदी के साथ कदम बढ़ाने का प्रयास करेंगे।
सपा में टूट के दावों के सवाल पर राजभर ने कहा, देखो हम कभी झूठ नहीं बोलते। जो बात मैं कहता हूं, डंके की चोट पर सीना ठोक कर कहता हूं।  देखिए, अब इंतजार करिए आगे क्या-क्या होता है। मैं सिर्फ इतना कहूंगा कि अब यूपी में भारतीय जनता पार्टी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी और हमारे जो सहयोगी दल हैं, अब उत्तर प्रदेश में लड़ाई नाम की चीज कोई नहीं रह गई है। कोई चाहे जितना बोल लें, हल्ला कर लें, चिल्ला लें। कोई मोर्चा बना लें। धरातल पर अब कुछ बचा नहीं है। राजभर ने कहा कि उत्तर प्रदेश में जो भूपेंद्र चौधरी के नेतृत्व में लड़ाई हो रही है, चाहे परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह हों, डिप्टी सीएम बृजेश पाठक, चाहे संजय निषाद, अनुप्रिया पटेल हों, सब लोग जो जगह-जगह लड़ाई की शुरुआत है, उस लड़ाई में साथ देंगे। महेश/ ईएमस 16 जुलाई 2023