जौनपुर । जौनपुर जिले से डॉक्टर और अस्पताल प्रशासन की बड़ी लापरवाही सामने आई है। मिली जानकारी के अनुसार जौनपुर के जलालपुर थाना के कस्बा गोमती मार्केट इलाके में स्थित एक नर्सिंग होम में प्रसव के दौरान डॉक्टरों की लापरवाही के कारण महिला की जान चली गई। अस्पताल कर्मियों और डॉक्टरों के दुस्साहस का आलम यह रहा है कि प्रसूति महिला की मौत के बाद चिकित्सक ने नवजात समेत एक दूसरी महिला को अस्पताल में बंद कर फरार हो गए। सूचना मिलने पर आक्रोशित परिजनों द्वारा हंगामा किया गया। पुलिस ने ताला तोड़कर नवजात बच्ची और महिला को सकुशल बाहर निकाला। फिलहाल बच्चे की सेहत स्थिर है। परिजन की ‎शिकायत पर पुलिस चिकित्सक रोली यादव के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज कर मामले की छानबीन में जुट गई है। मामला जौनपुर के थाना जलालपुर के कस्बे में स्थित भागवत हॉस्पिटल का है जहां पर एक गर्भवती महिला की ऑपरेशन के दौरान मौत हो गई, हॉस्पिटल संचालन रोली यादव मौके से ताला बंद करके फरार है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार जलालपुर में प्रसव के बाद महिला की मौत होने पर सैकड़ों लोगों ने परिजनों के साथ अस्पताल के सामने शव रखकर जमकर हंगामा किया। सूचना पर पहुंची पुलिस व स्वास्थ्य विभाग के कर्मियों ने समझा बुझाकर परिजनों को शांत कराया और शव को कब्जे में लेकर विधिक कार्रवाई करने में जुट गई है। परिजनों के मुताबिक 27 वर्षीया अंजू देवी पुत्री स्व. मंगरू राम अपने मायका पुरेव वैदा में रह रही थी। गुरुवार को प्रसव पीड़ा होने लगी तो आशा को बुलाया गया। महिला को भागवत चिकित्सा केंद्र गोमती मार्केट जलालपुर में भर्ती करा दिया। परिजनों के अनुसार शाम 4 बजे ऑपरेशन के बाद बच्चे का जन्म हुआ। इसके बाद से ही महिला की हालत बिगड़ने लगी। इस दौरान ऑपरेशन करने आए बाहर के डॉक्टर 15 मिनट में ही सर्जरी कर चले गए। 
अगले दिन महिला की हालत ज्यादा खराब होने पर डाक्टर ने एंबुलेंस बुलाकर जौनपुर स्थित एक प्राइवेट अस्पताल भेज दिया, जहां चिकित्सकों ने महिला को मृत घोषित कर दिया। परिजनों का कहना है कि महिला की मौत यहीं हो चुकी थी। हम लोगों को बहाने से जौनपुर भेजकर डॉक्टर पूरे स्टाफ के साथ आनन-फानन में नवजात शिशु व मृतिका की मामी आशा देवी को अस्पताल में ही बंद कर पिछले दरवाजे से फरार हो गए।