शिवपुरी  ।  कोतवाली क्षेत स्थित माधव नगर कालोनी में डंडा बैंक के संचालकों द्वारा मकान खरीद कर वैश्यावृति कराई जा रही थी। कालोनी के लोगों ने जब इस बात का विरोध दर्ज कराया तो डंडा बैंक के कर्ताधर्ताओं ने उक्त लोगों से मारपीट कर दी। इसके बाद पूरी कालोनी के लोग एकराय हो गए और डंडा बैंक के कर्ताधर्ताओं को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा। जब डंडा के कर्ताधर्ता वहां से भाग गए तो महिलाओं ने लाठी और पत्थरों से उनकी दो कारों में तोड़-फोड़ कर दी। वहीं बैंक संचालित करने वालों का कहना है कि जिस समय झगड़ा हुआ था, वहां पर कोई महिला मौजूद नहीं थी। पुलिस ने कालोनी वालों की शिकायत पर दो आरोपितों के खिलाफ आपराधिक प्रकरण दर्ज कर लिया है।

लोगों ने लगाए आरोप

जानकारी के अनुसार शहर में ऊंचे ब्याज पर लोगों को पैसे उधार देकर लाठी के जोर पर उनसे कई गुना रकम बटोरने के मामलों में आरेापित रहे विष्णु गोयल व उनके साथियों ने माधव नगर में किसी ओझा से एक मकान खरीदा है। कालोनी के रहवासियों का आरोप है कि इस मकान में रोजाना कुछ लोग महिलाओं को लेकर आते थे। दिन-रात यहां शराब पी जाती थी और वैश्यावृति करवाई जा रही थी।

मोहल्ले वाले कथित वैश्यावृति से परेशान हो गए थे, कालोनी की महिलाओं ने भी उक्त लोगों से यहां महिलाओं को लाने तथा शराबखोरी कर विवाद करने से मना किया था। लेकिन यह आरोपित मानने को तैयार नहीं थे। इसी क्रम में रविवार की रात आरोपित वहां पहुंचे और शराब के नशे में उन्होंने एक बाइक को टक्कर मार दी। कालोनी के एक व्यक्ति अमरलाल के साथ मारपीट भी की।

महिलाओं ने गाड़ियों में की तोड़-फोड़

कालोनी वालों का कहना है कि जब मोहल्ले वाले इस गुंडागर्दी के खिलाफ एकत्रित हुए तो आरोपित मौके से भाग गए और बाद में तीन गाड़ियों में सवार होकर करीब 10 से 12 व्यक्तियों के साथ वापस कालोनी में पहुंचे और गुंडागर्दी करने लगे। इस पर कालोनी के महिला-पुरुष एकत्रित हो गए और महिलाओं ने लाठियों से आरोपितों की मारपीट करना शुरू कर दी। इसके बाद गुंडागर्दी करने पहुंचे लोग वहां से भाग गए। इसके बाद आक्रोशित महिलाओं ने आरोपितों की गाड़ियों में तोड़-फोड़ कर दी।

जिन लोगों पर माधव नगर में वैश्यावृति कराने का आरोप लगाया गया है उनमें शामिल विष्णु गोयल और नीरज राठौर शहर के एक निजी अस्पताल में उपचार करवा रहे हैं। जब नीरज राठौर से इस संबंध में बात की गई तो उनका कहना था कि हम अपने मकान में बैठे थे तभी कालोनी के लोगों ने घर में घुसकर मारपीट करना शुरू कर दिया। जिस समय झगड़ा हुआ था उस समय वहां पर कोई महिला मौजूद नहीं थी। कालोनी वालों का कहना है कि उक्त लोगों के साथ तीन महिलाएं थीं, जिन्हें छोड़ने के बाद यह सभी लोग एकत्रित होकर वापस लड़ने के लिए पहुंचे थे। कोतवाली पुलिस ने कालोनी के रहवासियों की शिकायत के आधार पर विष्णु गोयल और नीरज राठौर के खिलाफ मारपीट का प्रकरण कायम कर लिया है।

अन्य कालोनियों और होटलों में भी यही हाल

शहर में इस तरह के कथित वैश्यालय शहर की कई अन्य कालोनियों में भी संचालित हो रहे हैं। अगर पिछले कुछ सालों का रिकार्ड उठाकर देखा जाए तो मनीयर, फतेहपुर क्षेत्र में कई लोगों को गिरोह द्वारा पहले फोन पर बात करते हुए फंसाया गया। इसके बाद महिलाओं ने प्यार का झांसा देकर लोगों मिलने बुलाया और उनकी अश्लील वीडियो बनाकर उनके साथ ब्लैकमेलिंग भी की गई। पांच से छह मामले पिछले कुछ सालों में ही सामने आए हैं। हाल ही में देहात थाना क्षेत्र में भी एक होटल के कमरे से पुलिस ने एक युगल को रंगरेलियां मनाते हुए पकड़ा था, हालांकि बाद में पूरा मामला पारिवारिक सहमति से दबा दिया गया। यहां बताना होगा कि माधव नगर क्षेत्र के पास स्थित कालोनी में एक मकान में संचालित सेक्स रैकेट भी पुलिस ने पकड़ा था। वर्तमान में भी शहर की कई कालोनियों में लोग इसी तरह से मकान लेकर वैश्यावृति करवा रहे हैं।

दूसरे पक्ष ने भी दर्ज कराई शिकायत

पुलिस का कहना है कि दूसरे पक्ष ने भी इस प्रकरण में उनके साथ मारपीट किए जाने और उनकी कारों के साथ तोड़फोड़ करने की शिकायत दर्ज कराई है। अगर वह पक्ष थाने पहुंचेगा तो उनकी शिकायत के आधार पर भी आगे की कार्रवाई की जाएगी। कोतवाली टीआई के अनुसार प्रारंभिक तौर पर अभी वैश्यावृति जैसे सबूत सामने नहीं आए हैं, अगर जांच के दौरान साक्ष्य मिलेंगे तो नियमानुसार वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।