भोपाल । राजधानी भोपाल में आवागमन का जिम्मा मुख्य तौर पर भोपाल सिटी लिंक लिमिटेड यानि बीसीएलएल निभा रहा है। राजधानी सहित आसपास के कई कस्बों तक बीसीएलएल बसें चलाई जा रहीं हैं जिससे लोगों को खासी सुविधा है। अब बीसीएलएल ने महिलाओं, युवतियों के लिए बसों में एक दिन की मुफ्त यात्रा की घोषणा की है। महिलाओं, युवतियों, किशोरियों को बीसीएलएल की बसों में मुफ्त यात्रा की यह सुविधा रक्षाबंधन के दिन मिलेगी।
भोपाल सिटी लिंक लिमिटेड यानि बीसीएलएल द्वारा शहर में लो फ्लोर बसें चलाई जा रही हैं। इन्हें प्राय: रेड बस के रूप में जाना जाता है जोकि दिनभर शहर के चक्कर लगाकर यात्रियों को अपने गंतव्य तक पहुंचाती हैं।
बीसीएलएल की ओर से शहर में करीब तीन सौ लो फ्लोर बस चलाई जा रहीं हैं। बीसीएलएल की इन सभी बसों में एक दिन महिलाओं को मुफ्त यात्रा कराई जाएगी। बीसीएलएल प्रबंधन ने इसका प्रस्ताव तैयार कर लिया है। बहनों को मुफ्त यात्रा की यह सुविधा रक्षाबंधन के दिन उपलब्ध कराई जाएगी। यानि 30 अगस्त को किसी भी महिला को इन बसों का किराया नहीं देना होगा। इस दिन सभी युवतियां, महिलाएं बीसीएलएल बसों में बिल्कुल मुफ्त यात्रा कर सकेंगी।
गौरतलब है कि भोपाल सिटी लिंक लिमिटेड द्वारा प्रतिवर्ष रक्षाबंधन के दिन सुबह से लेकर रात तक महिलाओं, युवतियों, किशोरियों के लिए मुफ्त यात्रा का प्रावधान किया जाता रहा है। महिलाओं में इसका काफी क्रेज रहा है जिसके चलते रक्षाबंधन के दिन इन्हें बेहतर सुविधा मिलती है। जल्द ही मोबाइल कार्ड भी जारी किया जाएगा जिसका इस्तेमाल महिलाएं कई प्रकार से कर सकेंगी।