नई दिल्ली। मोदी सरकार के नौ साल पूरे होने के मौके पर शुक्रवार को महाराष्ट्र के भंडारा में एक सभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने भाजपा के लिए काम करने के अपने शुरुआती दिनों को याद किया और पार्टी की यात्रा के बारे में बात की.

इस दौरान नितिन गडकरी ने हाल ही में एक किस्सा साझा किया, जहां एक राजनेता ने उन्हें एक बार कांग्रेस में शामिल होने की सलाह दी, जिस पर उन्होंने जवाब दिया कि वह उस पार्टी का सदस्य बनने के बजाय कुएं में कूदकर मर जाएंगे.

'हमें भविष्य के लिए अतीत से सीखना चाहिए'

गडकरी ने कांग्रेस की आलोचना करते हुए कहा कि, "हमें अपने देश के लोकतंत्र के इतिहास को नहीं भूलना चाहिए. हमें भविष्य के लिए अतीत से सीखना चाहिए. अपने 60 वर्षों के शासन के दौरान कांग्रेस ने 'गरीबी हटाओ' का नारा दिया, लेकिन व्यक्तिगत लाभ के लिए शिक्षण संस्थान की एक श्रृंखला खोली गई.

60 वर्षों में जितना काम नहीं हुआ उतना 9 वर्षों में हो गया

संस्थान गडकरी ने कहा कि भाजपा सरकार ने अपने 60 साल के शासन के दौरान कांग्रेस की तुलना में पिछले नौ वर्षों में देश में दोगुनी उपलब्धि हासिल की है. उन्होंने अपनी युवावस्था के दौरान उनमें मूल्यों को स्थापित करने के लिए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) को श्रेय दिया, जबकि उन्होंने आरएसएस की छात्र शाखा अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) में सेवा की थी. कांग्रेस के बारे में बात करते हुए, उन्होंने अपनी स्थापना के बाद से इसके कई विभाजनों पर प्रकाश डाला

गडकरी ने की पीएम मोदी की सराहना

गडकरी ने भारत को आर्थिक महाशक्ति बनाने के अपने दृष्टिकोण के लिए पीएम मोदी की सराहना की. उन्होंने कहा कि देश का भविष्य बहुत उज्ज्वल है. गडकरी ने जोर देकर कहा, "कांग्रेस अपने 60 साल के शासन में जितना काम नहीं कर पाई, उससे दोगुना काम भाजपा सरकार ने पिछले नौ सालों में किया है."उन्होंने आश्वासन दिया कि उत्तर प्रदेश में 2024 के अंत तक राज्य की सड़कें अमेरिका जैसी हो जाएंगी.