ऑनलाइन ट्रैवल सर्विस देने वाली कंपनी यात्रा ऑनलाइन लिमिटेड का आईपीओ शुक्रवार 15 अप्रैल को खुलने जा रहा है। ये आईपीओ 20 सितंबर तक आम निवेशकों के लिए खुला रहेगा।

कंपनी के आरएचपी में दी गई जानकारी के मुताबिक, आईपीओ एंकर निवेशकों के लिए एक दिन पहले 14 सितंबर को खुल जाएगा।

प्री-आईपीओ प्लेसमेंट में कंपनी ने जुटाए पैसे

कंपनी की ओर से प्री-आईपीओ प्लेसमेंट में 62 करोड़ रुपये राइट इश्यू के जरिए जुटाए गए हैं। इसके लिए कंपनी ने 26.27 लाख शेयर 236 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से निवेशकों को अलॉट किए हैं।

यात्रा आईपीओ की डिटेल्स

यात्रा आईपीओ में 602 करोड़ रुपये का फ्रैश इश्यू होगा। पहले 750 करोड़ रुपये था। इसके साथ ही इसमें 1.22 करोड़ शेयरों का ओएफएस रखा गया है। इस ओएफएस में प्रमोटर्स के अलावा, टीएचसीएल ट्रैवल होल्डिंग साइप्रस लिमिटेड की ओर से शेयरों की बिक्री की जाएगी।

ओएफएस में टीएचसीएल ट्रैवल होल्डिंग साइप्रस लिमिटेड के 1.17 करोड़ इक्विटी शेयर और निवेशक पंडारा ट्रस्ट - स्कीम I के 4.31 लाख शेयर शामिल हैं, जिसका प्रतिनिधित्व इसके ट्रस्टी विस्ट्रा आईटीसीएल (इंडिया) लिमिटेड द्वारा किया जाता है।

यात्रा आईपीओ का उद्देश्य

यात्रा ऑनलाइन की ओर से आईपीओ के जरिए जुटाए गए पैसे में से 150 करोड़ रुपये स्ट्रेटेजिक इन्वेस्टमेंट, ग्रोथ, 392 करोड़ रुपये ग्राहकों के अधिग्रहण और उन्हें रोकने, टेक्नोलॉजी आदि में किया जाएगा। एसबीआई कैपिटल मार्केट्स लिमिटेड, डीएएम कैपिटल एडवाइजर्स लिमिटेड और आईआईएफएल सिक्योरिटीज लिमिटेड आईपीओ के बुक-रनिंग लीड मैनेजर हैं। कंपनी के शेयर बीएसई और एनएसई पर लिस्ट होंगे।