पटवारी भर्ती घोटाले का विरोध कर युवा कांग्रेस ने ज़िला मुख्यालय के इन्दिरा तिराहे पर किया प्रदर्शन

मीडिया के माध्यम से प्रदेश सरकार को चेताया

 

अनूपपुर ।शनिवार को युवा कांग्रेस जिलाध्यक्ष गुड्डू चौहान के नेतृत्व में जिला मुख्यालय अनूपपुर के इंदिरा तिराहे पर प्रदेश सरकार के संरक्षण में हुए पटवारी भर्ती घोटाले के विरोध में बेरोजगार भांजे-भांजियों के समर्थन में हाथों में बैनर लेकर और पोस्टर पकड़कर प्रदर्शन किया गया, बैनर में पटवारी भर्ती घोटाला और व्यपाम घोटाला 03 बड़े अक्षरों में एवं एक तरफ मामा की टोपी और दूसरी तरफ बेरोजगार भांजे व बीच में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इस्तीफा दो लिखा हुआ था। मप्र की सरकार ने जहां पहले प्रत्येक वर्ष दो लाख नौकरियां देने का वादा किया था। वहीं पटवारी भर्ती घोटाले के कारण प्रदेश के लाखों बेरोजगार युवाओं का भविष्य अंधकारमय हो रहा है।

इस दौरान जिलाध्यक्ष गुड्डू चौहान ने कहा कि प्रदेश में एक बाद एक अनेक भर्ती घोटाले भाजपा सरकार में हो रहे है। अभी हाल ही में पटवारी भर्ती परीक्षा के परिणाम में चौंकाने वाली बात यह है कि नौ हजार चयनित प्रतिभागियों में से एक हजार प्रतिभागी छात्र भाजपा विधायक के कॉलेज से हैं जिनमें से सात टॉप 10 में हैं, क्या पूरे मध्यप्रदेश में एनआरआई ही एक ऐसा कॉलेज/परीक्षा केंद्र है जहां के छात्र ही सिर्फ योग्य थे, उक्त परीक्षा केंद्र के सभी छात्र अंग्रेजी में अच्छे नंबर वालों ने भी परीक्षा केंद्र में हिंदी में एक जैसे हस्ताक्षर किए हैं, जिससे साफ जाहिर होता है कि पटवारी भर्ती परीक्षा में गड़बड़ी हुई है, जो एक बहुत बड़े घोटाले की ओर इशारा करता है, तथा मुख्यमंत्री ने भर्ती घोटाले पर रोक लगाकर यह साबित भी कर दिया है कि इस परीक्षा में बड़े स्तर पर धांधली व घोटाला हुआ है। 

प्रदेश के मामा ने लाखों भांजे-भांजियों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया है। इसी के विरोध में युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, भिंड विधायक एवं एनआरआई कॉलेज संचालक संजीव सिंह उर्फ संजू के इस्तीफे की मांग के साथ घोटाले की सीबीआई से जांच कराने की मांग की है, और साथ ही चेताया भी कि यदि जल्द से जल्द जांच कर दोषियों पर कार्यवाही नही हुई तो हम उग्रआन्दोलन, चक्काजाम, कलेक्ट्रेट घेराव, एवं समय आने पर मुख्यमंत्री कार्यालय का भी घेराव करेंगें जिसकी सम्पूर्ण जवाबदारी शासन प्रशासन की होगी। प्रदर्शन में जिलाध्यक्ष गुड्डू चौहान के साथ युवा महिला नेत्री श्रीमती भूमिया ओगरे, जनपद सदस्या श्रीमती राधा सिंह, युवा कांग्रेस विधानसभा अध्यक्ष राघवेन्द्र पटेल, ज़िलामहासचिव राजूराम पटेल, युवा कांग्रेस चिकित्सा विभाग के जिलाध्यक्ष विजय यादव, ज़िलामहासचिव प्रदीप मांझी, युवा कांग्रेस आरटीआई विभाग जिलाध्यक्ष विवेक यादव, युवा नेता सागर पट्टावी, आईटी सेल समन्वयक आशीष सिकरवार, युवा नेता अरविन्द मिश्रा, रियाज अंसारी, राजवीर, राहुल एवं अन्य कई युवा कांग्रेस नेता मौजूद रहे।