ये है दुनिया की सबसे महंगी Ice Cream, होश उड़ा देगी कीमत, जानें क्‍या हैं खासियत

गर्मी का सीजन शुरू हो चुका है और मार्केट में तरह-तरह की आइसक्रीम (Ice Cream) आने लगी है. बच्चे हों या बड़े, हर किसी को आइसक्रीम खाना पसंद होता है. डेयरी कंपनियां भी बदलते समय के साथ इनके टेस्ट में बदलाव करती रहती हैं, ताकि लोगों के दिलों में जगह बनाए रखें। हालांकि, मार्केट में स्वाद के साथ-साथ कई तरह के बजट में भी आइस्क्रीम मौजूद हैं। ये 5 रुपये से शुरू होकर, मशहूर आइसक्रीम स्टोर्स में ये 500 रुपये, 1000 रुपये और इससे ज्यादा की कीमत में भी मिल जाते हैं।

दुनिया की सबसे महंगी आइसक्रीम

अगर आपसे महंगी से महंगी आइसक्रीम की कीमत सोचने को कहा जाए तो आप 1000, 2000 या ज्यादा से ज्यादा 10, 20 हजार तक ही सोच पाएंगे. लेकिन, दुनिया की सबसे महंगी आइसक्रीम के कीमत आपकी सोच से कहीं ज्यादा है. जापान की आइसक्रीम बनाने वाली कंपनी सिलाटो की ब्याकुया (Byakuya) नाम की प्रोटीनयुक्त आइसक्रीम दुनिया की सबसे महंगी आइसक्रीम है.

बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

ऑडिटी सेंट्रल न्यूज के मुताबिक पिछले महीने 25 अप्रैल को इस नई आइसक्रीम ने दुनिया की सबसे महंगी आइसक्रीम का रिकॉर्ड अपने नाम किया है। इस आइसक्रीम का बेस दूध से बनाया जाता है और ये काफी मखमली भी होता है। इसे बनाने वाली सामग्री में दो प्रकार के पनीर और अंडे की जर्दी शामिल की जाती है।

खास चम्मच के साथ सर्व होती है आइसक्रीम

इस आइसक्रीम को बनाने में पार्मिगियानो चीज़, व्हाइट ट्रफल ऑयल जैसी कई अन्य सामग्रियां शामिल की जाती हैं। यह एक स्टाइलिश ब्लैक बॉक्स में पैक होकर आता है। दिलचस्प बात यह है कि यह हाथ से बने धातु के चम्मच के साथ आता है। ये चम्मच क्योटो के कुछ कारीगरों द्वारा विशेष तकनीकों का उपयोग करके बनाए जाते हैं।

कितनी है आइसक्रीम की कीमत?

कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर एक 130 मिली बयाकुया आइसक्रीम की कीमत 6700 डॉलर है। भारतीय रुपयों में बात करें तो इस आइस्क्रीम को खाने के लिए आपको 5 लाख रुपये से अधिक खर्च करने होंगे। पहले समझा जा रहा था कि आइसक्रीम के साथ आने वाला चम्मच महंगा है इसलिए कीमत भी काफी ज्यादा है। लेकिन ऐसा नहीं है। यह आइसक्रीम बिना चम्मच की कीमत जोड़े गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में सबसे महंगी आइस्क्रीम के रूप में शामिल हो गई है। आइसक्रीम बनाने वाली कंपनी का सुझाव है कि इसे व्हाइट वाइन के साथ खाने में ये और स्वादिष्ट लगती है. हालांकि, डिजर्ट कोई भी हो सीमित मात्रा में मीठे का सेवन न करने से सेहत पर हानिकारक प्रभाव पड़ता है।