उज्जैन। धार्मिक नगरी उज्जैन में सोमवार को बाबा महाकाल (Baba Mahakal) की सवारी में शामिल भक्तों पर बोतल से पानी पीकर थूकने का वीडियो वायरल (Video Viral) हो रहा है। वीडियो वायरल होते ही खाराकुआं पुलिस ने सांप्रदायिकता फैलाने के मामले में प्रकरण दर्ज करते हुए तीन संदिग्ध लोगों को पकड़ा है।

दरअसल, उज्जैन (Ujjain) में बाबा महाकाल की दूसरी सवारी के दौरान सोमवार को उस समय बड़ा बवाल मच गया, जब टंकी चौराहा के समीप छत से कुछ लोगों ने बोतल से पानी पीकर सवारी पर थूकना शुरू कर दिया। जब कुछ लोगों ने सवारी पर थूक रहे लोगों को ऐसा करने से मना किया तो इसके बावजूद भी यह लोग नहीं माने।

18 जुलाई महाकाल आरती दर्शन, VIDEO: बाबा महाकाल के मस्तक पर त्रिपुण्ड सूर्य और चंद्र अर्पित कर श्रृंगार

कुछ लोगों ने इसका वीडियो बनाया और वायरल कर दिया, जिसके बाद विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के पदाधिकारी-कार्यकर्ता थाने पहुंचे। इन लोगों के खिलाफ धार्मिक भावना भड़काने का प्रकरण दर्ज करवाया है।

एडिशनल एसपी आकाश भूरिया ने इस मामले में जानकारी देते हुए बताया कि बाबा महाकाल की सवारी के दौरान ढोल-नगाड़े बजाने वालों ने पानी पीकर थूकने वाले समुदाय विशेष के लोगों का वीडियो बनाया था। उसके आधार पर खाराकुआं थाने में 295(a), 153(a), 505, 296 भादवी धाराओं में अपराध पंजीबद्ध किया गया और तत्काल प्रभावी कार्यवाही करते हुए तीन संदिग्ध युवकों को तत्काल हिरासत में लेकर कठोरतम कार्रवाई की जा रही है।