जनजातीय कार्य मंत्री ने 50 लाख के निर्माण कार्यो का भूमिपूजन किया

उमरिया I प्रदेश की जन जातीय कार्य मंत्री सुश्री मीना सिंह ने विकास पर्व कार्यक्रम के दौरान विधानसभा मानपुर के विकास खण्ड पाली में विकास पर्व के तहत सी सी सड़क निर्माण,पुलिया निर्माण का भूमि पूजन व लोकार्पण किया । इस अवसर पर ग्राम भिम्मा डोंगरी में लल्ला सिंह के घर तक बनने वाली सडक 14.86 लाख रूपये, रामचरण के घर तक होने वाले 4 लाख रूपये की लागत के पाईप पुलिया निर्माण, डोंगरी मोहल्ला मे छोटी पुलिया निर्माण लागत 14.97 लाख के कार्य का भूमिपूजन किया गया । 
जनजातीय मंत्री सुश्री मीना सिंह मंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार के नेतृत्व में विगत 16 जुलाई से विकास पर्व कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है. विकास पर्व कार्यक्रम के तहत पूरे प्रदेश में विकास कार्यों का भूमिपूजन,लोकार्पण एव शिलान्यास किया जा रहा है। विकास पर्व के दौरान विकास कार्यों का शुभारंभ विधानसभा मानपुर के विकासखंड पाली में किया जा रहा है . जिससे क्षेत्र वासियों को सभी प्रकार की सुविधाएं मिल सकेंगी। 
उन्होने कहा कि प्रदेश सरकार हर वर्ग के लिए कार्य कर रही है । प्रदेश सरकार द्वारा मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना का विस्तार किया गया है । फेस 2 में ऐसी विवाहित महिलाएं जिनकी आयु 21 से 23 वर्ष के मध्य है । योजना के लाभ की पात्र होगी । पूर्व में योजना का लाभ 23 से 60 वर्ष की विवाहित महिलाओं को दिया गया था । जिन परिवारों के पास चार पहिया वाहन थे, वे योजना का लाभ प्राप्त करने के अपात्र थे । फेस-2 में 23 से 60 वर्ष की ऐसी महिलाएं जिनके घरों में ट्रेक्टर है उन्हें  भी योजना का लाभ देने का निर्णय राज्य सरकार द्वारा लिया गया है । योजना का लाभ प्राप्त करने हेतु जिले भर में 25 जुलाई से आवेदन प्राप्त करने की प्रक्रिया जिले की सभी ग्राम पंचायतों एवं नगरीय निकायों के वार्डाे में आवेदन प्राप्त करने की प्रक्रिया प्रारंभ हो गई है । प्रदेश में 45 लाख लाड़लियों को लाड़ली लक्ष्मी योजना का लाभ दिया जा रहा है । खेती को लाभ का धंधा बनाने के लिए कृषकों को अनुदान पर अत्यााधुनिक कृषि यंत्र उपलब्ध  कराए जा रहे है। इस अवसर पर जनप्रतिनिधि, विकासखण्डं स्तरीय अधिकारी सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण जन उपस्थित रहे ।