6 अभिनेता जिन्होंने ओटीटी शो में अपने मंत्रमुग्ध कर देने वाले प्रदर्शन से डिजिटल दुनिया को जीत लिया

ओटीटी प्लेटफार्मों के आगमन के साथ, पारंपरिक सिल्वर स्क्रीन और टेलीविजन के अलावा अभिनेताओं को अपनी बहुमुखी प्रतिभा के साथ चमकने के लिए विविध माध्यम प्रदान करने वाली सामग्री में एक नया उछाल देखा गया है। कलाकारों को अपनी कला के साथ प्रयोग करने के लिए बेहतर अवसर प्रदान करते हुए, वेब सीरीज़ निर्माताओं के साथ-साथ अभिनेताओं के लिए अपने कौशल के पहलुओं को प्रकट करने के लिए नए रास्ते खोल रही है जो भौगोलिक सीमाओं को पार करते हुए भाषाओं की सीमाओं से परे दर्शकों को प्रभावित कर रहे हैं।

हाल के समय में, हमने विभिन्न प्लेटफार्मों पर विभिन्न ग्राउंडब्रेकिंग शो देखे हैं, जो अभिनेताओं द्वारा पाथ-ब्रेकिंग परफॉर्मेंस दे रहे हैं। यहां कुछ अभिनेताओं पर रोशनी डाली जा रही है, जो कुछ साहसी प्रदर्शन देने के लिए जाने जा रहे है:

• भुवन अरोड़ा: रातों-रात प्रसिद्धि पाने वाले, भुवन अरोड़ा ने ऐमेजॅान प्राइम वीडियो की फ़र्ज़ी में शाहिद कपूर के पार्टनर इन क्राइम फ़िरोज़ के रूप में अपने प्रभावशाली प्रदर्शन से दर्शकों को प्रभावित किया। अब तक की सबसे स्ट्रीम्ड वेब सीरीज़ में से एक, फ़र्ज़ी ने मनोरंजन उद्योग को भुवन अरोड़ा के रूप में एक नया नगीना पेश किया है।

• करन टॅकर: एक दशक पहले अपनी शुरुआत करने वाले, करण टॅकर अपने विविध प्रदर्शनों के साथ टेलीविज़न सर्किट में एक जाना माना नाम थे। हालाँकि, उनके करियर का मोड़ नीरज पांडे के स्पेशल ऑप्स के साथ आया, जिसमें उन्होंने अपनी बहुमुखी प्रतिभा के पूरी तरह से अप्रयुक्त व्यक्तित्व को प्रस्तुत किया। अभिनेता ने खाकी: द बिहार चैप्टर में आईपीएस अमित लोढ़ा के जीवन को चित्रित करते हुए अपने यथार्थवादी प्रदर्शन के लिए प्रशंसा अर्जित की। नेटफ्लिक्स पर सबसे सफल शो में से एक, खाकी ने करण को एक बहुमुखी और भरोसेमंद अभिनेता के रूप में स्थापित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

• ताहा शाह बादुशा: प्रमुख प्रोडक्शन हाउस वाईआरएफ के साथ मनोरंजन उद्योग में प्रवेश करते हुए, ताहा शाह बदूशा ने 'लव का द एंड' में श्रद्धा कपूर के साथ चॉकलेट बॉय के रूप में अपनी पहली उपस्थिति दर्ज की। वर्षों से कई अन्य प्रदर्शनों के साथ, ताहा ने दर्शकों और समीक्षकों को समान रूप से प्रभावित करना जारी रखा। हालांकि, अभिनेता ने सही मायने में ज़ी 5 के मैग्नम ओपस, ताज: डिवाइडेड बाय ब्लड के साथ क्रूर और खतरनाक राजकुमार मुराद के चित्रण के साथ अपने कौशल का प्रदर्शन किया। इस शो ने न केवल मुगल राजवंश के अनकहे रहस्यों को उजागर किया बल्कि ताहा को एक भरोसेमंद कलाकार के रूप में भी स्थापित किया। असाधारण अभिनेताओं से भरे कलाकारों की टुकड़ी में, ताहा एक असाधारण अभिनय था, जिसे दर्शाकों ने काफ़ी प्यार दिया। ताहा का प्रदर्शन वास्तव में एक अभिनेता के रूप में उनकी ग्रोथ को दर्शाता है और उम्मीद है कि इस युवा अभिनेता के लिए "स्टार इन मेकिंग" युग की शुरुआत होगी।

• जिम सार्भ: थिएटर बैकग्राउंड से ताल्लुक रखने वाले जिम सर्भ ने फिल्मों और ओटीटी सहित मनोरंजन के सभी माध्यमों पर अपनी छाप छोड़ी है। जबकि वह पद्मावत और मेड इन हेवन सहित अन्य उल्लेखनीय कार्यों के साथ मनोरंजन उद्योग में एक प्रसिद्ध नाम रहे हैं, रॉकेट बॉयज़ में डॉ होमी भाभा के रूप में उनके हालिया प्रदर्शन ने न केवल उनकी प्रशंसा की बल्कि पुरस्कारों की भी बौछार की। क्लिफ-हैंगर पर समाप्त होने वाले, शो के पहले सीज़न ने डॉ होमी भाभा के चरित्र की नियति को उजागर करने के लिए दूसरे सीज़न के लिए दर्शकों को अपनी सासें थामें रख इंतज़ार करने पे मजबूर किया है। 

• सिद्धांत गुप्ता: ऐमेजॅान प्राइम वीडियो की नवीनतम सफलता जुबली ने एक नए सितारे सिद्धांत गुप्ता को जन्म दिया है। फिल्म निर्माता और स्टार जय खन्ना के रूप में युवा कलाकार के वल्नरेबल तथा आत्मविश्वास से भरपूर चित्रण ने दर्शकों को तुरंत प्रभावित किया और उन्हें आने वाले भविष्य के लिए सबसे होनहार सितारों में से एक बना दिया। इनसाइड एज और सिल्वर स्क्रीन पर अपने डेब्यू ऑपरेशन रोमियो अपनी काबिलियत की झलक दिखाने के बाद, सिद्धांत गुप्ता ने जुबली के साथ अपनी क्षमता को सही मायने में साबित कर दिया

गुरफतेह सिंह पीरजादा: ग्यारह अभिनेताओं की एक नई कास्ट में चमकते हुए, गुरफतेह ने नेटफ्लिक्स के शो क्लास में नीरज के रूप में अपने तेज और स्तरित प्रदर्शन के साथ अपनी छाप छोड़ी। स्पैनिश हिट शो एलीट का एक रूपांतरण, क्लास मूल के सार को बनाए रखते हुए भारतीय दर्शकों की संवेदनाओं को जोड़ता है। गुरफतेह सिंह पीरजादा ने, जिन्हें पहले ब्रह्मास्त्र और गिलटी में देखा गया था, क्लास में अपने वल्नरेबल लेकिन गंभीर प्रदर्शन के साथ एक स्थायी छाप छोड़ी।