कमिश्नर, एडीजीपी ने छात्राओं को सिखाए कलेक्टर कमिश्नर और एसपी बनने के गुर

===
प्रत्येक विषय को अच्छे से पढ़ें- कमिश्नर
===
अपनी कक्षा में अच्छे नंबर से उत्तीर्ण हो-एडीजीपी
=====
पढ़ाई के साथ-साथ लिखने पर भी ध्यान दें-कलेक्टर
====
कमिश्नर, एडीजीपी एवं कलेक्टर ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस आवासीय बालिका छात्रावास का किया निरीक्षण
====
शहडोल 21 अप्रैल 2024-कमिश्नर शहडोल संभाग श्री बीएस जामोद, एडीजीपी शहडोल जोन श्री डीसी सागर एवं कलेक्टर श्री तरुण भटनागर ने आज राष्ट्रीय सिविल सेवा दिवस के अवसर पर शहडोल नगर स्थित नेताजी सुभाष चंद्र बोस आवासीय बालिका छात्रावास का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कमिश्नर श्री बीएस जामोद ने उपस्थित बालिकाओं से चर्चा की एवं छात्राओं को भविष्य में आगे बढ़ने हेतु मार्गदर्शन भी दिया। चर्चा के दौरान सातवीं कक्षा की बालिका आराधना चौधरी ने कमिश्नर शहडोल संभाग श्री बीएस जामोद से कमिश्नर कैसे बनते हैं प्रश्न किया। जिस पर कमिश्नर शहडोल संभाग श्री बीएस जामोद ने आराधना चौधरी के प्रश्नों का जवाब देते हुए कहा कि हमें हर विषय को बहुत अच्छे से पढ़ना चाहिए हमें हर विषय के बारे में अच्छी तरह से जानकारी होनी चाहिए एवं टीचर से बार-बार विषय संबंधित प्रश्न करें। उन्होंने कहा कि हमें हर विषय के बारे में गहराई से नॉलेज होनी चाहिए। कमिश्नर ने कहा कि कमिश्नर बनने के लिए यूपीएससी की परीक्षा देनी होती है। जिसके लिए गहन अध्ययन आवश्यक है। लिखित परीक्षा के बाद साक्षात्कार भी होता है। 
 चर्चा के दौरान कक्षा 8वीं की छात्रा अश्वनी देवी ने एडीजीपी श्री डीसी सागर से  प्रश्न किया कि पुलिस कैसे बनते हैं जिस पर एडीजीपी श्री डीसी सागर ने छात्रा अश्वनी देवी के प्रश्नों का जवाब देते हुए कहा कि पुलिस बनने के लिए सबसे पहले हम जिस कक्षा में हैं हमें उसी कक्षा में अच्छे नंबर से उत्तीर्ण होना है। हमें सभी विषयों को अच्छी तरह से पढ़ना चाहिए। उन्होनें कहा कि पुलिस बनने के लिए पढ़ाई के साथ-साथ हमें शारीरिक रूप से भी मजबूत होना चाहिए। जिसके लिए हमें व्यायाम करना खेलना एवं दौड़ लगाना एवं पौष्टिक भोजन भी जरूरी है। 
इसी प्रकार चर्चा के दौरान कक्षा 7वीं की छात्रा श्रेया सिंह नें कलेक्टर श्री तरूण भटनागर से प्रश्न किया कि कलेक्टर कैसे बनते हैं जिस पर कलेक्टर श्री तरूण भटनागर ने  छात्रा श्रेया सिंह के प्रश्नों का जवाब देते हुए कहा कि। सबसे पहले हमें अपनी कक्षा की सभी विषयों को अच्छे से पढ़ना चाहिए एवं याद भी करना चाहिए। उन्होनें कहा कि हमें पढ़ने के साथ-साथ लिखने पर भी ध्यान देना चाहिए। हमें पढ़ते वक्त लिख- लिख कर के याद करना चाहिए जिससे हमें अच्छी तरह से याद हो सके। साथ ही उन्होनें ने कहा कि हमें सामान्य ज्ञान का भी अच्छा ज्ञान होना चाहिए जिसके लिए आप अपनी पुस्तकें पढ़े एवं साथ ही अखबार भी पढ़े जिससे आपकी सामान्य ज्ञान मजबूत हो सके, इसके बाद स्नातक की पढ़ाई करने के बाद हम यूपीएससी की परीक्षा पास कर के कलेक्टर बन सकते हैं।
इस दौरान संयुक्त आयुक्त आयुक्त विकास श्री मगन सिंह कनेश, अपर संचालक शिक्षा श्री सहदेव सिंह मेरावी, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ एके लाल, डॉ मुकुन्द चतुर्वेदी, सहित छात्रावास की छात्राएं उपस्थित रहीं।