कलेक्टर श्रीमती शीतला पटले ने आज कलेक्टर कार्यालय के मिनी सभाकक्ष में मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान के व्दितीय चरण के सफल क्रियान्वयन के उद्देश्य से आवश्यक तैयारियों के संबंध में विभागीय अधिकारियों की समीक्षा बैठक ली । बैठक में एसडीएम  अतुल सिंह, संयुक्त कलेक्टर श्रीमती ज्योति ठाकुर, डिप्टी कलेक्टर  सुधीर कुमार जैन, अतिरिक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत  एस.के.गुप्ता, उप संचालक कृषि जितेन्द्र कुमार सिंह, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.जी.सी.चौरसिया व अतिरिक्त क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी सहित संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे, जबकि सभी एसडीएम और खंड स्तरीय अधिकारी वीसी के माध्यम से बैठक में शामिल हुये ।
बैठक में कलेक्टर श्रीमती पटले ने बताया कि मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान का व्दितीय चरण 10 से 25 मई तक आयोजित किया जायेगा जिसमें 2 घटक रहेंगे । इस दौरान प्रथम घटक में चिन्हांकित 67 सेवाएं प्रदान करने वाले सभी मैदानी कार्यालयों में निर्धारित सेवाएं प्रदान करने के लिये शिविर लगाये जायेंगे। चिन्हांकित 67 सेवाएं प्रदान करने वाले कार्यालयों और अन्य सभी कार्यालयों में मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान के व्दितीय चरण के बैनर लगाये जायेंगे। उन्होंने संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिये कि चिन्हांकित 67 सेवाओं के जो आवेदन ऑनलाईन या ऑफलाईन अभियान प्रारंभ होने के पूर्व से लंबित हैं, उनका निराकरण इस अभियान के दौरान करें और प्रत्येक दिन के निराकरण की जानकारी पोर्टल पर दर्ज करें तथा 10 से 25 मई के मध्य प्राप्त होने वाले 67 सेवाओं के आवेदनों का भी निराकरण पोर्टल में दर्ज किया जाना सुनिश्चित करें। प्रत्येक कार्यालय में आने वाले आवेदकों के बैठने, पेयजल आदि की उपयुक्त व्यवस्था करें और यह प्रयास करें कि अभियान समाप्ति के बाद चिन्हांकित 67 सेवाओं के लिये कोई भी पात्र आवेदन शेष नहीं रहे।
कलेक्टर श्रीमती पटले ने बैठक में बताया कि दूसरे घटक में सी.एम.हेल्पलाईन पोर्टल पर 15 अप्रैल 2023 तक दर्ज किंतु वर्तमान में लंबित सभी शिकायतें पृथक से प्रदर्शित की जायेंगी और यह सेवा 5 मई से सी.एम. हेल्पलाईन पोर्टल पर लाइव की जायेंगी। उन्होंने निर्देश दिये कि सभी शिकायतों में से ऐसी शिकायतें जिनका निराकरण बजट संबंधी कारणों, नीतिगत निर्णयो, सिविल/उच्च न्यायालयों में लंबित प्रकरण, योजना में लक्ष्य से अधिक आवेदन जैसे कारणों से किया जा सकना संभव नहीं हो, उन्हें पृथक से चिन्हित कर सूचित करें जिससे उनके निराकरण संबंधी निर्णय लिया जा सके तथा शेष सभी शिकायतों का अभियान में निराकरण किया जाना सुनिश्चित करें। इस अभियान का व्यापक प्रचार-प्रसार करें जिससे सभी पात्र हितग्राही लाभान्वित हो सकें । उन्होंने राजस्व,  स्वास्थ्य, ऊर्जा, जनजातीय कार्य, उच्च शिक्षा, सहकारिता, तकनीकी शिक्षा, कौशल विकास एवं रोजगार, उद्यानिकी, श्रम, योजना, आर्थिक एवं सांख्यिकी, ग्रामीण विकास, शहरी विकास, कृषि उपज मंडी, परिवहन आदि विभागों के अधिकारियों से अभियान के अंतर्गत की जा रही तैयारियों की विस्तार से जानकारी प्राप्त की और आवश्यक दिशा निर्देश दिये । उन्होंने बताया कि चिन्हांकित सेवाओं के लिये प्रतिदिन प्राप्त होने वाले आवेदनों की संख्या व निराकृत आवेदनों की संख्या की पोर्टल पर प्रविष्टि के लिये जिले के ग्रामीण क्षेत्रों के लिये मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत और नगरीय क्षेत्रों के लिये नगरपालिक निगम अथवा परियोजना अधिकारी जिला शहरी विकास अभिकरण को लॉग-इन आई.डी. व पासवर्ड भी दिये जायेंगे जिसकी प्रक्रिया जारी है । उन्होंने सभी एसडीएम से भी अभियान की तैयारियों के संबंध में जानकारी प्राप्त की और मैदानी अधिकारियों की बैठक लेकर समुचित कार्यवाही करने व निरंतर मॉनिटरिंग करने के निर्देश दिये । उन्होंने सभी सहकारी समितियों से खाद का अग्रिम उठाव कराने के निर्देश भी दिये ।