कलेक्टर श्रीमती शीतला पटले और मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत  पार्थ जैसवाल के मार्गनिर्देशन में उप संचालक पशुपालन एवं डेयरी डॉ.एच.जी.एस.पक्षवार द्वारा जिले के विकासखण्ड तामिया के मुख्यमंत्री दुधारु पशु प्रदाय योजना के अंतर्गत चयनित हितग्राहियों को गत दिनों तामिया में पशुपालन का प्रशिक्षण दिया गया । साथ ही विकासखण्ड तामिया के युवाओं को पशुपालन में स्वरोजगार अपनाने के उद्देश्य से युवा संवाद का आयोजन किया गया और पशु चिकित्सालय तामिया का आकस्मिक निरीक्षण भी किया गया ।      
उप संचालक डॉ.पक्षवार ने बताया कि प्रशिक्षण कार्यक्रम में पशुपालकों को पशुओं की उन्नत नस्ल के चयन, पशु आहार, बीमारी, टीकाकरण, आवास प्रबंधन व स्वच्छ दुग्ध उत्पादन पर जानकारी दी गई । पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ.छत्रपाल टाण्डेकर द्वारा पशु बीमा की जानकारी दी गई । इस अवसर पर विकासखण्ड तामिया की पशु चिकित्सा विस्तार अधिकारी डॉ.प्रियंका मर्सकोले, पशु चिकित्सक डॉ.सुजाता मरावी व डॉ.विवेक कोटिया, सहायक पशु चिकित्सा क्षेत्र अधिकारी  दिनेश यदुवंशी, डेयरी पर्यवेक्षक रामकिशोर यंदुवशी और सचिव दुग्ध समिति झापूढाना के साथ बड़ी संख्या में पशुपालकों ने उपस्थित होकर पशुपालन के गुर सीखे ।
उप संचालक डॉ.पक्षवार द्वारा इस दौरान पशु चिकित्सालय तामिया का आकस्मिक निरीक्षण भी किया गया तथा पशु चिकित्सालय प्रभारी तामिया को लम्पी बीमारी से रोकथाम के लिये आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये । साथ ही पशुपालकों को जागरुक करने के लिये पम्पलेट का वितरण किया गया और एलएसडी बीमारी की रोकथाम के लिये किये जाने वाले उपायों का प्रचार-प्रसार किया गया ।