शोरगुल से दूर शुभ मुहूर्त के कारण भाजपा प्रत्याशी हिमाद्री सिंह ने भरा नामांकन 27 को करेगी शक्ति प्रदर्शन
कांग्रेस प्रत्याशी की घोषणा आज गोंडवाना और कम्युनिस्ट के प्रत्याशियों का इंतजार
इन्ट्रो-बुधवार से शहडोल संसदीय लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन की प्रक्रिया शुरू होते ही भाजपा प्रत्याशी और वर्तमान सांसद हिमाद्री सिंह ने शोरगुल से दूर रहकर शुभ मुहूर्त में अपना नामांकन का पहला सेट कलेक्ट्रेट  अनूपपुर में जिला निर्वाचन अधिकारी को सौंपा वही 27 तारीख को मुख्यमंत्री की मौजूदगी में तम-धाम और कार्यकर्ताओं के नारेबाजी के बीच अपना दूसरा सेट का नामांकन दाखिल करेंगी। वही आज कांग्रेस प्रत्याशी के नाम की भी घोषणा हो सकती है। जबकि अभी गोंडवाना और कम्युनिस्ट पार्टी के साथ शक्ति चेतना पार्टी के प्रत्याशियों के नाम का भी इंतजार है।

 


(रामबाबू चौबे)
अनूपपुर।
 बुधवार को शहडोल लोकसभा सीट के लिए अनूपपुर कलेक्ट्रेट में नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है और प्रथम दिन ही भारतीय जनता पार्टी से घोषित प्रत्याशी और वर्तमान भाजपा सांसद हिमाद्री सिंह ने कार्यकर्ताओं के शोर गोल से दूर शुभ मुहूर्त एकादशी होने के कारण अपने नामांकन का पहला शहडोल लोकसभा सीट के रिटर्निंग ऑफिसर अनूपपुर कलेक्टर आशीष वशिष्ठ के सामने दाखिल किया। इस दौरान नामांकन दाखिल या रिटर्निंग ऑफिसर के कार्यालय में प्रदेश सरकार के राजस्व मंत्री स्वतंत्र प्रभार कोतमा भाजपा विधायक दिलीप जायसवाल, अनूपपुर भाजपा विधायक बिसाहू लाल सिंह, जैतपुर के भाजपा विधायक जय सिंह मरावी अनूपपुर भाजपा जिला अध्यक्ष रामदास पुरी हिमाद्री सिंह के पारिवारिक शुभचिंतक जय पांडे और युवा मोर्चा के जिला सोशल मीडिया प्रभारी अक्षय पांडे मौजूद रहे। सूत्रों की माने तो आज के नामांकन के पहले सीट के दाखिल की जानकारी भाजपा कार्यकर्ताओं और नेताओं को नहीं दी गई थी जिसके पीछे का मुख्य कारण यही है कि 27 तारीख को प्रदेश के मुख्यमंत्री के मौजूदगी के साथ प्रदेश संगठन के बड़े नेताओं को लेकर हिमाद्री सिंह अपने नामांकन का दूसरा सेट दाखिल करेंगी। इसी दिन एक विशाल जनसभा के साथ-साथ भाजपा सांसद अपने शक्ति का प्रदर्शन करेंगी।
आज हो सकती है कांग्रेस प्रत्याशी की घोषणा
शहडोल लोकसभा क्षेत्र के लिए भाजपा द्वारा घोषित प्रत्याशी हिमाद्री सिंह ने अपने नामांकन का पहला सेट दाखिल करके भाजपा की तरफ से चुनावी शंखनाद बजा दिया है वही कांग्रेस द्वारा अभी तक लोकसभा प्रत्याशी की घोषणा न होने से कांग्रेस में अटकलों और चर्चाओं का बाजार गर्म है। वैसे कांग्रेसी सूत्रों की माने तो शहडोल लोकसभा क्षेत्र के लिए लगभग प्रदेश की कांग्रेस कमेटी द्वारा केंद्रीय कमेटी को फुन्दे लाल सिंह मार्को का एक ही नाम भेजा गया है। लेकिन प्रदेश में सपा बसपा और आम आदमी पालकी से चल रहे गठबंधन की तस्वीर साफ न होने के कारण घोसड़ा होना बाकी है वहीं कांग्रेसी सूत्रों का यह भी कहना है कि 31 तारीख को दिल्ली में कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक के बाद शहडोल लोकसभा सीट के लिए प्रत्याशी की घोषणा कर दी जाएगी फिलहाल कांग्रेस के अंदर खाने से जो खबर निकल कर आ रही है सही बता रही है कि शहडोल लोकसभा से पुष्पराजगढ़ विधायक फुन्दे लाल सिंह मार्को का ही नाम घोषित किया जाएगा लेकिन यह राजनीति है और राजनीति में जब तक तस्वीर साफ नहीं हो जाती तब तक कुछ भी कहना जल्दबाजी ही माना जाता है।
गोंडवाना और कम्युनिस्ट के उम्मीदवार भी कूदेंगे चुनावी मैदान में
शहडोल लोकसभा सीट पर वैसे तो मुख्य लड़ाई हमेशा से भाजपा और कांग्रेस के बीच ही होती रही है और इस बार भी यही संभावना है कि भाजपा और कांग्रेस ही यहां पर आमने-सामने चुनावी मैदान में एक दूसरे के सामने ताल ठोकेंगे। वही राजनीतिक विश्लेषण को का कहना है कि गोंडवाना गणतंत्र पार्टी और कम्युनिस्ट पार्टी के साथ शक्ति चेतना पार्टी के भी उम्मीदवार चुनावी मैदान में उतार सकते हैं फिलहाल अभी तक किसी ने भी अपने प्रत्याशी की घोषणा नहीं की है बताया जाता है कि सभी को कांग्रेस के प्रत्याशी का इंतजार है या यह भी कहा जा सकता है कि कांग्रेस के द्वारा देशभर में बनाए जा रहे चुनावी गठबंधन की तस्वीर साफ होने के बाद ही छोटे दल शहडोल लोकसभा के चुनावी मैदान में अपनी तस्वीर साफ करेंगे।