क्या कहती है आज आप की राशि जाने ज्योतिषाचार्य पंडित अखिलेश त्रिपाठी से
बैशाख शुक्ल पक्ष द्वादशी, अनला संवत्सर विक्रम संवत 2080, शक संवत 1945 (शोभकृत संवत्सर), बैशाख | द्वादशी तिथि 11:18 PM तक उपरांत त्रयोदशी | नक्षत्र उत्तर फाल्गुनी 07:41 PM तक उपरांत हस्त | व्याघात योग 11:49 AM तक, उसके बाद हर्षण योग | करण बव 10:48 AM तक, बाद बालव 11:18 PM तक, बाद कौलव |
मई 02 मंगलवार को राहु 03:37 PM से 05:14 PM तक है | चन्द्रमा कन्या राशि पर संचार करेगा |

*मेष राशि*
आज का दिन बहुत ही बढ़िया रहने वाला है। आज आपको कोई बड़ी सफलता मिलेगी, साथ ही कार्यक्षेत्र में भी आपका प्रदर्शन उम्मीद से अच्छा रहेगा। अगर आप अपने रहन-सहन में बदलाव करने की सोच रहे हैं या किसी नई जगह घूमने की सोच रहे हैं तो आज का दिन अनुकूल है। इस राशि के जो लोग बेरोजगार हैं आज उन्हें कोई नई नौकरी का प्रस्ताव मिलेगा। कार्यक्षेत्र में किसी बात की ज्यादा जिद न करें। दुकानदारों को आज उम्मीद से अधिक लाभ मिलेगा।

*वृष राशि*
आज का दिन उत्तम रहने वाला है। आज का दिन कुछ ख़ास करने के लिए बहुत ही अच्छा है। आज आपको पारिवारिक जिम्मेदारी मिलने वाली है, जिसे आप बखूबी निभाएंगे। इस राशि के कलाकारों के लिए आज का दिन विशेष रूप से अच्छा है ǀ ऑफिस में शुरू किये हुए कार्यों को आज समय से पहले ही पूरा कर लेंगे ǀ व्यापारियों को आज धन लाभ के अच्छे अवसर प्राप्त होंगे। लवमेट्स आज आपको कोई अच्छा सा उपहार
*मिथुन राशि*
आज का दिन अच्छा रहने वाला है। जो लोग कम्प्यूटर क्षेत्र से जुड़े हैं आज उन्हें कार्यक्षेत्र को बढ़ाने में किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह मिलेगी। आज आप सभी तरह की परिस्थितियों से लड़ने के लिये तैयार रहेंगे। पारिवारिक समस्याएं आज समाप्त हो जाएंगी। आज किसी मित्र के सहयोग से प्रॉपर्टी में निवेश करने का मन बनायेंगे। आज आपके दाम्पत्य जीवन में खुशियों का आगमन होगा। विद्यार्थी आज अपना प्रोजेक्ट पूरा कर लेंगे। आज आप पैसों का लेन-देन ध्यान पूर्वक करें।

*कर्क राशि*
आज का दिन बहुत ही बढ़िया रहने वाला है। इस राशि के जो लोग वकील हैं आज उन्हे किसी पुराने केस पर जीत हासिल होगी। आज आपको लेन-देन के मामलो में दूरी बनाए रखनी चाहिए। सेहत के प्रति थोड़ा सचेत रहें, सर्दी-जुकाम होने की संभावना है। खर्चा भी आज अधिक हो सकता है। वाणी में सौम्‍यता तो रहेगी, लेकिन चिड़चिड़ापन भी रहेगा। ऑफिस के किसी नये प्रोजेक्ट को पूरा करने में जूनियर्स का सहयोग मिलेगा।

*सिंह राशि*
आज का दिन आपके अनुकूल रहने वाला है। कार्यक्षेत्र में प्रमोशन या सम्मान के बहुत नजदीक हैं तो, आज आपको अपनी मेहनत में थोड़ा इजाफा करने की जरुरत है। कारोबार में भाइयों का सहयोग मिलेगा। पिता के साथ आज आपके रिश्तें और मजबूत होंगे। इस राशि के छात्रों को आज पढाई पर कॉन्सन्ट्रेट करने की जरूरत है। सरकारी नौकरी कर रहे लोगो को सीनियर्स का स्पोर्ट मिलेगा। शाम को दोस्तो के साथ समय बितायेंगें। परिवारिक महौल खुशनुमा बना रहेगा। बच्चे खेल-कूद में व्यस्त रहेंगे।

*कन्या राशि*
आज का दिन शानदार रहने वाला है। परिवार वालों के साथ समय अधिक बीतेगा। आज आप अपने माता पिता से किसी विषय पर कोई राय भी लेंगे। आज आप किसी नये काम को शुरू करते हैं तो आर्थिक लाभ की सम्भावना बन रही है। आज आपका कोई खास मित्र आपको बहुत ज्यादा प्रोत्साहित करेंगा, इसके साथ ही आपका साथ भी देंगा। परिवार में चल रही किसी पुरानी समस्याओं का समाधान आज मिलेगा। आज आपकी बनाई हुई योजनाएं सफल रहेंगी।

*तुला राशि*
आज किस्मत आपके साथ रहेगी। कार्यक्षेत्र में रुका हुआ सभी काम बहुत ही आसानी से पूरा हो जायेगा। ऑफिस में सीनियर से बातचीत करने से कार्यों को पूरा करने का उचित हल निकलेगा। विरोधी पक्ष आज आपके सामने घुटने टेकने पर मजबूर हो जायेंगे। आज आपको धैर्य बनाकार रहने की जरुरत है,साथ ही किसी से बात करते समय मधुर भाषा का प्रयोग करें। कार्यों में माता का सहयोग मिलता रहेगा। पारिवारिक मुद्दों पर फैसले लेने के लिये आज का दिन अच्छा है। घर में सभी के साथ तालमेल अच्छा बना रहेगा। मानसिक तनाव दूर होगा।

*वृश्चिक राशि*
आज का दिन मिला-जुला रहने वाला है। आपको मिलने वाले ज्यादातर समाचार फेवर में रहेंगे। ऑफिस में आज सहकर्मी के साथ किसी बात को लेकर कुछ गलत फहमी हो सकती है, बेहतर होगा बात करके चीजों को समझ लें। आज फिजूल की बातों से बचने की कोशिश करें, आवश्वयकता पड़ने पर ही बोलें। आज आप किसी चीज को लेकर काफी उत्साहित रहेंगे। आज आप अपने मन की कोई बात जीवनसाथी से शेयर करेंगे। आय के नये साधन प्राप्त होंगे।

*धनु राशि*
आपके लिए दिन बहुत महत्वपूर्ण है। आपको जिस अवसर की पिछले कई दिनों से तलाश थी वो आज किसी करीबी की मदद से आपको मिल जायेगा। बिजनेस से संबंधित किसी बड़ी मीटिंग में शामिल होने से पहले अच्छी तरह प्रोजेक्ट को समझ लें और तैयार होकर जाएं। बॉस को आज आपसे काफी उम्मीदें रहेंगी। प्रोफेसर्स के लिए आज का दिन बेहतरीन रहने वाला है। आज आपके दाम्पत्य जीवन में थोडी नोक– झोक बनी रहेगी, लेकिन साथ समय बिताने से रिशते में मधुरता आएंगी।

*मकर राशि*
आज का दिन उत्तम रहने वाला है। आज आप योजना बनायेंगे और उसे लागू भी करेंगे। आप नौकरी से जुड़े किसी भी काम में कोई बड़ा फैसला लेना चाहते हैं तो आज का दिन आपके लिए अनुकूल है। आज लम्बे समय से चल रही किसी कन्फ्यूजन के खत्म होने की भी संभावना बन रही है। आज आप थोड़ी-सी कोशिश से ही कार्यों को पूरा कर लेंगे। नौकरी कर रहे लोगो के लिए तरक्की के कई नए रास्ते खुलेंगे।

*कुंभ राशि*
आज आपका दिन अच्छा रहने वाला है। जीवनसाथी से कुछ अच्छी खबर सुनने को मिलेगी। घर में खुशी का माहौल बनेगा, साथ ही पार्टी का आयोजन भी करेंगे। आज आप दोस्तों के साथ कुछ बातें शेयर करेंगे। इस राशि के प्रॉपर्टी डीलर को पुरानी जमीन से काफी धनलाभ मिलने का योग बन रहा है। जो छात्र आज किसी इंटरव्यू के लिये जा रहे हैं तो उसमे सफलता मिलना तय है। आज आपका स्वास्थ्य बहुत अच्छा रहेगा। आपके कामकाज की गति बढेगी।
*मीन राशि*
आज का दिन मिला-जुला रहने वाला है। आज उन परिस्थितियों में पड़ने से बचें जिनमें आप असुविधा महसूस करते हैं। अपनी सोच सकारात्मक बनाए रखें और फीजूल की बातो में ना पड़ें। अगर आप किसी नये काम की शुरुआत कर रहे हैं तो आज पूरा दिन व्यस्त रहने वाले हैं। मेहनत से सकारात्मक परिणाम जरुर मिलेंगे। व्यापार में ठीक-ठाक मुनाफा होगा। आज किसी घरेलु कार्यों को पूरा करने में पड़ोसियों का सहयोग मिलेगा।