तुलसी महाविद्यालय विवाद पर एनएसयूआई के बाद राष्ट्रीय बजरंग दल भी कूदा प्रोफेसर कमलेष चावले पर की कार्यवाही की मांग
दूसरी तरफ प्रोफेसरो ने परीक्षा डयूटी करने से किया इंकार, गये छुट्टी पर

इन्ट्रो-अनूपपुर जिले के अग्रणी महाविद्यालय तुलसी स्नातक महाविद्यालय इस समय चर्चा में है। चर्चा इसलिये नही कि वहां बहुत अच्छी पढाई होती है चर्चा इसलिये भी नही हो रही है कि वहां के छात्र सयमित और संस्कारी है चर्चा इसलिये भी नही है कि वहां के प्रोफेसर चरित्रवान है और बच्चो को अच्छी षिक्षा और संस्कार देते है। बल्कि चर्चा इसलिये हो रही है कि भारतीय राष्ट्रीय छात्र संघ के नेता सचिन पटेल जो बीए तृतीय वर्ष का छात्र है को नकल करने से रोकने पर बवाल इतना बढ गया है कि एक असिस्टेंट प्रोफेसर कमलेष चावले पर उन्हीं की छात्रा ने छेडछाड करने का आरोप लगाया तो महाविद्यालय में कार्यरत नियमित और संविदा सभी प्रोफेसर एक स्वर में लामबंद हो गये। मामला दोनो तरफ से थाने पहंुचा और सोमवार को एक कदम आगे बढते हुये एनएसयूआई के पक्ष में राष्ट्रीय बजरंग दल के नेता राजा पटेल ने सचिन पटेल के पक्ष में कूदते हुये सहायक प्राध्यापक कमलेष चावले पर आपराधिक मामला दर्ज करने का एक ज्ञापन पुलिस अधीक्षक अनूपपुर को सौंपा। इसकी जानकारी सर्वोच्च सत्ता को एनएसयूआई के पूर्व अध्यक्ष संजय सोनी ने अपने व्हाटसअप नंबर से भेजते हुये यह लिखा कि आज तो बजरंग दल ने भी प्रोफेसर के खिलाफ मामला दर्ज करने का ज्ञापन दिया है तो दूसरी तरफ संविद प्रोफेसर डाॅक्टर रमा नायडू ने अग्रणी काॅलेज के प्राचार्य जेके संत को एक आवेदन देते हुये अपने आप को परीक्षा डयूटी से अलग करने की मांग कर दी। उनका कहना है जब तक उन्हें सुरक्षा नही दी जायेगी वह परीक्षा डयूटी करने में असमर्थ है। वहीं आरोपित प्रोफेसर कमलेष चावले भी ऐसा ही कुछ आवेदन देकर के छुटटी पर चले गये।
अनूपपुर। तुलसी महाविद्यालय की छात्रा और प्रोफेसर की लड़ाई बढती ही जा रही है अब इस मामले में राष्ट्रीय बजरंग दल की भी इंट्री हो गयी है। बजरंग दल ने भी यह मांग की है कि आरोपित प्रोफेसर पर अपराधिक मामला दर्ज किया जाये अन्यथा वह आंदोलन करेंगे। पूरे मामले की पुलिस जांच कर रही है। 
प्रोफेसर गये छुटटी पर
एक छात्रा के द्वारा आरोपित प्रोफेसर कमलेष चावला के पिटाई और बाद में छेडछाड की थाने में षिकायत के बाद आरोपित प्रोफेसर कमलेष चावले अपने आप को निर्दोष बताते हुये इस आषय का एक पत्र प्राचार्य जेके संत को 29 मई 2023 को लिखते हुये यह कहा कि उनके खिलाफ अपराधिक साजिष रची जा रही है। उन्हें जब तक इस मामले जांच कर दोषियो के खिलाफ कार्यवाही नही कर दी जाती तब तक वह कार्य करने में असमर्थता व्यक्त करते हुये छुटटी पर चले गये। दूसरी तरफ संविदा सहायक प्राध्यापक डाॅक्टर रमा नायडू ने भी परीक्षा में डयूटी करने से इंकार करते हुये एक पत्र प्राचार्य जेके संत को दिया है जिस पर उन्होंने आये दिन एनएसयूआई नेता सचिन पटेल के द्वारा महिला काॅलेज में आकर वीडियो बनाना प्रोफेसरो को धमकी देना किसी भी कक्षा में घुसकर लडकियो को उठाकर ले जाना और परीक्षा डयूटी के दौरान असुरक्षा की बात कहते हुये मांग की है कि प्रोफेसरो की सुरक्षा मुहैया करायी जाये तभी वह अपने षिक्षिकीय कर्तव्य का पालन यथा संभव कर पायेंगी।
एनएसयूआई के पूर्व जिलाध्यक्ष ने दी जानकारी
भारतीय राष्ट्रीय छात्र संघ के पूर्व जिलाध्यक्ष संजय सोनी ने आज एक ज्ञापन पत्र सर्वोच्च सत्ता के प्रबंध संपादक के व्हाटसअप नंबर पर भेजा साथ में पुलिस अधीक्षक अनूपपुर के साथ राष्ट्रीय बजरंग दल के कार्यकर्ताओ की कुछ फोटो भेजे। उन्होंने लिखा कि इसके पहले की खबर भारतीय राष्ट्रीय छात्र संघ को बदनाम करने के लिये लगायी गयी थी आज बजरंग दल भी इस मामले में प्रोफेसर के विरोध में ज्ञापन दिया है और कार्यवाही की मांग की है। एनएसयूआई के पूर्व जिलाध्यक्ष संजय सोनी के द्वारा यह संदेष देने से यह स्पष्ट होता है कि यह ज्ञापन कहीं न कहीं इंजीनियर राजा पटेल ने भी सचिन पटेल के प्रभाव में आकर दिया है।
राष्ट्रीय बजरंग दल ने दिया ज्ञापन 
राष्ट्रीय बजरंग दल अनूपपुर के जिलाध्यक्ष इंजीनियर राजा पटेल ने आज अनूपपुर के शासकीय तुलसी महाविद्यालय में सहायक प्राध्यापक के रूप में कमलेश चावले पर जल्द से जल्द पुलिस अधीक्षक अनूपपुर को इस आषय का एक ज्ञापन सौंपा है कि कमलेष चावले पर एक छात्रा के साथ छेडछाड करने का मामला दर्ज हो। राष्ट्रीय बजरंग दल ने अपने दिये गये ज्ञापन में लिखा है कि शासकीय तुलसी महाविद्यालय में सहायक प्राध्यापक के रूप में कमलेश चावले पदस्थ हैं जिसके ऊपर शासकीय तुलसी महाविद्यालय की छात्रा ने छेड़खानी को लेकर अनूपपुर कोतवाली में शिकायत दर्ज कराई है पीड़िता एवं उसका परिवार 4 घंटे कोतवाली में बैठी रही पर थाना प्रभारी ने मुकदमा दर्ज नहीं किया है इस शिकायत से पहले भी कई छात्राओं ने कमलेश चावले की शिकायत लगातार महाविद्यालय के प्राचार्य जेके संत जी से किए लेकिन उस पर प्राचार्य द्वारा कोई कार्यवाही नहीं की गई। बल्कि उल्टा छात्र छात्राओं को सैशनल एग्जाम एवं प्रोजेक्ट एग्जाम का भय दिखाकर उनकी आवाज को दबाने का काम किया गया। जिससे कि ऐसे प्राध्यापकों का हौसला बुलंद होता रहा और हद तो तब हो गई जब 27 मई दिन शनिवार, परीक्षा देने आई छात्रा को कमलेश चावले ने महाविद्यालय के अंदर ही छेड़छाड़ करने लगा। बहुत विश्वास के साथ परिजन अपने बच्चों को महाविद्यालय में पठन-पाठन के लिए भेजते हैं यदि ऐसे नरभक्षी प्राध्यापक पर कार्रवाई नहीं होती तो इनका हौसला और बुलंद होगा। सहायक प्राध्यापक कमलेश चावले के ऊपर तत्काल मुकदमा दर्ज कराया जाए, जिससे कि छात्रा को इंसाफ मिल सक।
इनका कहना है
शायद कमलेष चावले सीधे और सज्जन प्रोफेसर है उनके खिलाफ जो आरोप लगाया गया है वह गलत है सह सही है कि वे थोडा सख्त है मै भी अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का कार्यकर्ता हंू और मै पिछले चार सालो से देख रहा हंू कि कमलेष चावले के उपर कोई भी आरोप नही लगा। सचिन पटेल की नेतागिरी को बचाने के लिये उन पर यह मित्थ्या लगा है।
अभिषेक तिवारी नेता विद्यार्थी परिषद
भारतीय राष्ट्रीय छात्र संघ के नेता सचिन पटेल और उनके कार्यकर्ताओ के साथ-साथ बाहरी कांग्रेस पार्टी से जुडे हुये नेताओ का महाविद्यालय में हस्ताक्षेप काफी बढ गया है जिससे महाविद्यालय में अराजकता का माहौल रहता है इस वजह से हम काॅलेज मंे अपने कर्तव्यो का पालन करने मंे असमर्थ है।
कमलेष चावले, सहायक प्राध्यापक केन्द्राध्यक्ष प्रथम पाली परीक्षा
डाॅक्टर रमा नायडू संविदा सहायक प्राध्यापक गल्र्स डिग्री काॅलेज अनूपपुर