जानिये अपने वार्ड के प्रत्याशियो के बारे में युवा शिक्षित गृहणी मलिलाएं भी चुनाव मैदान में
बीएससी सोनल अग्रवाल प्रतिष्ठित व्यवसायिक, राजनैतिक परिवार की बहु मैदान में
अनूपपुर। अनूपपुर नगरपालिका में हो रहे चुनाव में कई ऐसी बीएससी, एमए, एमएससी पास मलिलाएं भी चुनाव मैदान में ताल ठोक रही है जो इसके पहले चुनावी उठा-पटक से दूर होकर सामाजिक संगठनो में सक्रिय थी। परंतु समाज सेवा एवं अपने वार्ड की समस्याओ को ध्यान में रखकर वह अब चुनाव मैदान में कूद पडी है।
बीएससी सोनल अग्रवाल प्रतिष्ठित व्यवसायिक, राजनैतिक परिवार की बहु मैदान में
नरसिंहपुर की बेटी बीएससी करने के बाद अनूपपुर के प्रतिष्ठित व्यवसायिक राजनैतिक संतोष अग्रवाल के घर में बहू बनकर आयी तो उसने कभी सोचा नही था कि वह अपने परिवार की राजनैतिक विरासत को संभालने के लिये चुनाव मैदान में भी उतर सकती हैं। परंतु अब जब वह वार्ड नंबर 7 से भारतीय जनता पार्टी की प्रत्याषी बनी है तभी से वार्ड की गलियों में घूम-घूम कर जन संपर्क कर रही सोनल अग्रवाल को इस क्षेत्र में कार्य करने का अनुभव भले ही नया है पर उनका मानना है कि घर से निकलकर जनता के सुख दुख में शामिल होना और उनके लिये कार्य करने का अगर उन्हें मौका मिले तो वह अपने वार्ड को मार्डन वार्ड बनाने के लिये प्रयास करेंगी।
समस्याओ का है अंबार, गलियो की दुर्दषा का कौन जिम्मेदार
भाजपा की तरफ से वार्ड नंबर 7 की प्रत्याषी का अपना भले ही कोई राजनैतिक अनुभव न हो पर राजनीति परिवार से जुडी होने के कारण उन्हें राजनीति का ककहरा सीखने में ज्यादा देर नही लगी। वह नामांकन के बाद से ही अपने वार्ड की समस्याओ को लेकर सक्रिय हैं उनका मानना है कि उनके वार्ड में नाली, सड़क, बिजली, पानी की घोर समस्या है यही नही सोनल अग्रवाल का यह भी दावा है कि भले ही अनूपपुर जिला बन गया है पर अनूपपुर का मुख्य बाजार बस स्टैण्ड वार्ड नंबर 7 में ही आता है पर यहां की साफ-सफाई जल निकासी की व्यवस्था को देखकर कहीं से नही लगता कि वह जिला मुख्यालय के शहर में रहती हैं। यह किसी कस्बे का बाजार लगता है जहां पर चहुं ओर गंदगी का अंबार है।

@रिपोट - मो अनीश तिगाला